Home खास ख़बरें प्रधानमंत्री की अफसरों से सीधी बात:मोदी 10 राज्यों के 54 कलेक्टरों...

प्रधानमंत्री की अफसरों से सीधी बात:मोदी 10 राज्यों के 54 कलेक्टरों के साथ आज करेंगे वर्चुअल मीटिंग, कोरोना से निपटने पर होगी चर्चा

11
0

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे कोरोना महामारी पर नियंत्रण को लेकर 10 राज्यों के 54 जिले के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वे कोरोना की दूसरी लहर में बने हालात और उससे निपटने के अनुभवों पर अफसरों के साथ चर्चा करेंगे। यह बैठक वर्चुअल तौर पर आयोजित की जाएगी। इससे पहले PMO की तरफ से मीटिंग को लेकर राज्यों के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक (DGP) को पत्र लिखकर जानकारी दे दी गई थी।
इन 10 राज्यों के कलेक्टर होंगे शामिल
प्रधानमंत्री जिन 10 राज्यों के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे, उनमें झारखंड, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल, राजस्थान, ओडिशा, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और पुडुचेरी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार PM की बैठक से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस मामले में राज्यों से प्रजेंटेशन मांगा था। इसे 19 मई तक PMO ऑफिस भेजने के निर्देश दिए थे।
18 मई को 9 राज्यों के कलेक्टरों के साथ कर चुके हैं बैठक
इससे पहले 18 मई को 9 राज्यों के 46 जिला कलेक्टरों के साथ PM मोदी वर्चुअल मीटिंग कर चुके हैं। इस मीटिंग में उन्होंने कहा था कि जब एक जिला जीतता है, तभी देश जीतता है। हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग-अलग चुनौतियां हैं। इस दौरान उन्होंने जिले में लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी पहुंचाने पर जोर दिया था। उन्होंने साथ ही कहा था कि जिले के अस्पतालों में कितने बेड उपलब्ध हैं? कहां उपलब्ध हैं? इस तरह की जानकारी देने से लोगों की सहूलियत बढ़ती है। साथ ही उन्होंने कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए भी सख्त निर्देश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here