Home खास ख़बरें मोदी की अहम बैठक शुरू, वैक्सीनेशन तेज करने और ऑक्सीजन की सप्लाई...

मोदी की अहम बैठक शुरू, वैक्सीनेशन तेज करने और ऑक्सीजन की सप्लाई जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है

10
0

नई दिल्ली, देश में खतरनाक होती कोरोना की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अहम बैठक कर रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले कई दिनों से लॉकडाउन जैसी पाबंदियों की मांग की जा रही है। बैठक में सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री से भी ऑनलाइन बात की जा सकती है। बैठक में वैक्सीनेशन और ऑक्सीजन सप्लाई जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।
रविवार को वाराणसी में कोरोना के हालात का रिव्यू किया था
प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना के हालात का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिव्यू किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना से बचाव तथा कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए टेस्टिंग, बेड, दवाइयों, वैक्सीन और मैन पावर जैसे मुद्दों पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने बात की थी। मोदी ने टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट पर जोर देते हुए कहा कि कोरोना की पहली लहर की तरह भी वायरस से जीतने के लिए यही रणनीति अपनानी होगी।
देश में संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ करोड़ के पार
भारत में कोरोना की चपेट में आने वालों का आंकड़ा रविवार को डेढ़ करोड़ के पार हो गया। अब तक 1 करोड़ 50 लाख 57 हजार 767 लोग संक्रमित हो चुके हैं। थोड़ी राहत की बात ये है कि इनमें 1 करोड़ 29 लाख 48 हजार 848 लोग ठीक भी हो चुके हैं। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या अब 1 लाख 78 हजार 793 हो गई है। 19 लाख 23 हजार 877 मरीज ऐसे हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है। एक्टिव केस का ये आंकड़ा अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here