Home खास ख़बरें फाइनेंस कंपनी की फर्जी एनओसी बनाकर छुड़ाई बंधक कार, प्रकरण दर्ज

फाइनेंस कंपनी की फर्जी एनओसी बनाकर छुड़ाई बंधक कार, प्रकरण दर्ज

26
0

न्यायालय के आदेश के बाद बैरसिया पुलिस ने दर्ज किया मामला

भोपाल बैरसिया के कुल्होर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने पहले फाइनेंस कंपनी से कार का ऋण लिया, फिर उसे चुकता नहीं किया। कार जब बंधक हो गई तो फर्जी एनओसी तैयार कर कार छुड़ाई और एक अन्य फाइनेंस कंपनी से कार का दूसरा लोन करा लिया। कोर्ट के आदेश के बाद बैरसिया पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर षड्यंत्र रचने का मामला दर्ज कर लिया है।

बैरसिया थाने के उप निरीक्षक बिहारीलाल द्विवेदी ने बताया कि धीरेंद्र सिंह कुल्होर गांव का रहने वाला है। उसने 2016 में महिन्द्रा फाइनेंस से अल्टो कार फाइनेंस कराई थी। कुछ माह तक किश्त जमा किया, इसके बाद किश्तें भरना बंद कर दिया। किश्तें बाउंस होने पर कंपनी ने कार को बंधक बना लिया। इसके बाद धीरेंद्र सिंह ने कार के गारंटर प्रहलाद सिंह के साथ मिलकर लोन की किश्तें चुकाने का फर्जी एनओसी बनाकर आरटीओ को सौंपी और को बंधक से मुक्त करा लिया। इसके बाद उक्त आरोपियों ने एक अन्य फाइनेंस कंपनी से कार का लोन करा लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फाइनेंस कंपनी के बैरसिया कार्यालय प्रभारी ने पहले पुलिस में आवेदन किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद कंपनी ने जिला अदालत में परिवाद दायर किया था। अदालत के आदेश के बाद दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

Previous articleतमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Next articleवैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके सेना के 11 अधिकारी इंदौर में हुए कोरोना संक्रमित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here