Home खास ख़बरें सरकार ने एक साथ बढ़ाया 17 प्रतिशत स्टायपेंड, शपथ का पालन करे...

सरकार ने एक साथ बढ़ाया 17 प्रतिशत स्टायपेंड, शपथ का पालन करे जूडा : मंत्री सारंग- Video News

18
0

जूडा कोरोना योद्धा सम्मान लौटाने पर अड़े
भोपाल।
स्टायपेंड बढ़ाने व अन्य मांगों को लेकर कोरोनाकाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों के तेवर रविवार सुबह दो तरह के दिखाई पड़े। रविवार को जूडा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार के साथ गतिरोध समाप्त करने के लिए जूडा के पदाधिकारी भोपाल में हैं। हम सरकार से बात करना चाहते हैं, लेकिन सरकार की तरफ से बातचीत करने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं कुछ जूडा सरकार द्वारा दिए गए कोरोना योद्धा सम्मान लौटाने जा रहे हैं।

इधर दोपहर को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सरकार जूडा से लगातार बात कर रही है। बात आगे भी करती रहेगी और अभी भी हम बात करने को तैयार हैं। मंत्री विश्वास सारंग रे कहा कि तीन साल से जूडा का स्टायपेंड नहीं बढ़ा था। छह प्रतिशत के मान से स्टायपेंड बढऩा था। हमने वर्ष 2019 से 2021 तीन साल का एक साथ स्टायपेंड बढ़ा दिया है। आगे भी ऐसी व्यवस्था की है कि हर साल स्टायपेंड बढ़ता जाएगा।

यह मांगे भी मानी, अब हड़ताल क्यों
चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने कहा कि हमने जूडा के नि:शुल्क इलाज की मांग मानी है। इतना ही नहीं जूडा के परिजनों के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था की है। सुरक्षा संबंधी मांग पर निर्देश दिए हैं कि पुलिस चौकियां स्थापित हों, ताकि सुरक्षा की कोई दिक्कत न आए। अभी तक किसी भी सरकार ने जूडा का एक साथ 17 प्रतिशत स्टायपेंड नहीं बढ़ाया। शिवराज सिंह चौहान की भाजपा सरकार ने एक साथ बढ़ाया है।

कांगेस नेता कर रहे राजनीति
श्री सारंग ने कहा कि मैं कमलनाथ से पूछना चाहता हूं कि प्रदेश में 15 महीने कांगेस की सरकार रही, तब उन्होंने एक भी बार स्टायपेंड क्यों नहीं बढ़ाया। जूडा की सुध क्यों नहीं ली। अब कांगे्रस नेता जूडा के पदाधिकारियों से मिलकर अपनी राजनीति कर रहे हैं। उच्च न्यायालय के निर्देश पर जूडा को हड़ताल वापस ले लेना चाहिए। मरीजों का हित सर्वोपरि है। न्यायालय ने कहा है कि अधिकारों के साथ कर्तव्य बोध भी होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here