Home खास ख़बरें होली पर लॉकडाउन:भोपाल-इंदौर के लोग आज रात नौ बजे तक खरीद लें...

होली पर लॉकडाउन:भोपाल-इंदौर के लोग आज रात नौ बजे तक खरीद लें जरूरी सामान; रविवार और सोमवार को बाहर नहीं निकल सकेंगे

61
0

भोपाल/इंदौर। भोपाल और इंदौर में बढ़ते कोरोना केस के बीच रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन बाजार बंद रहेंगे। केवल दूध, पेट्रोल जैसे सेवाएं चालू रहेंगे, शेष पूरा मार्केट बंद रहेगा। ऐसे में जो लोग घर में ही होली मनाने का प्लान कर रहे हैं, उन्हें सामान आज ही खरीदना होगा। भोपाल और इंदौर दोनों जगह रात 9 बजे से पहले ही सामान खरीद पाएंगे, उसके बाद लॉकडाउन शुरू हो जाएगा।

होली के त्यौहार पर प्रशासन ने ज्यादा सख्ती करने की बात कही है। ऐसे में सोमवार को भी बाजार और दुकानें बंद ही रहेंगी, लोग भी बेवजह घूम नहीं सकते हैं। इसका बाजार पर असर दिखने लगा है। शुक्रवार रात तक बाजार में चहल-पहल बढ़ गई, यह शनिवार शाम तक रह सकती है। धूप को देखते हुए शाम 4 से रात 8 बजे तक दोनों जगहों पर बाजार में लोग उमड़ सकते हैं, इसे लेकर प्रशासन भी क्राउड कंट्रोल का प्लान बना चुका है।

आम जनता का कहना है कि सरकार राजधानी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्ती कर रही है। इसको लेकर लापरवाही नहीं बरती जा सकती। हम जरूरत के सामान की खरीदारी करने आए है। इसमें जनता सहयोग नहीं करेगी और हालात बिगड़े तो लॉकडाउन कई दिनों के लिए लगाना पड़ेगा।
राजधानी के थोक किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को भी बाजार में दोपहर से शाम तक सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ थी। आज शनिवार शाम तक भी दुकानों पर भीड़ रहने की उम्मीद है।

सब्जी, दूध, किराना सबकी खरीददारी

रविवार को लॉकडाउन और सोमवार को होली होने की वजह से लोग सब्जी से लेकर पकवान बनाने की सामग्री की खरीददारी कर रहे हैं। लोगों दूध भी दो दिन की आवश्यकता के अनुसार रख रहे हैं। इधर, पानी की बॉटल वाले भी एक सप्ताह की आवश्यकता का पानी रख रहे हैं। उनका तर्क है कि त्यौहार की वजह से अब गुरुवार के बाद ही पानी उपलब्ध करा पाएंगे। इसलिए आवश्यकता अनुसार पानी रखवा लें।

शराब दुकानें भी दो दिन बंद रहेंगी

शराब की दुकानों को संडे लॉकडाउन के साथ होली के दिन सोमवार को भी बंद कराया जाएगा। इसके निर्देश जारी कर दिए गए हैं। यहां भी आज रात को भारी भीड़ को देखते हुए एक्साइज स्टाफ की शराब दुकानों पर ड्यूटी लगाई जाएगी।

Previous articleहोली के मौके पर करें भगवान हनुमान की आराधना, कष्टों से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं ये उपाय
Next articleपश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: छिटपुट हिंसाओं के बीच शाम चार बजे तक 70.17 फीसद मतदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here