Home खास ख़बरें आकाशीय बिजली का कहर, 6 की मौत, 9 घायल

आकाशीय बिजली का कहर, 6 की मौत, 9 घायल

29
0
  • 2 अलग-अलग स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मृत 9 घायल
  • आज आकाशीय बिजली खेत में मजदूरों पर कहर बनकर गिरी है
  • सभी गंम्भीर घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलेहा में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है

पन्ना। सलेहा समीपस्थ ग्राम पंचायत पटना तमोली अंतर्गत उरैहा बस्ती के समीप खेत में धान रोपण कर रहे मजदूरों पर अचानक बादलों की गर्जना होने से आकाशीय बिजली गिरने की घटना घटित हुई, जिससे खेतों में धान लगा रहे मजदूर आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिनमें छह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई व 9 लोग घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी मजदूर कुलगवां-मडैयन के निवासी है जो पटना तमोली के समीप खेतों में मजदूरी से धान लगाने के लिए सुबह गए हुए थे, और खेत पर वह रोपा धान लगा रहे थे, इसी दौरान अचानक बारिश के साथ तेज बिजली की जोरदार गर्जना होने लगी, और गर्जना के साथ ही आकाशीय बिजली गिर जाने से यह हृदय विदारक घटना घटित हो गई। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक का माहौल हो गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के डॉ ओर स्टाफ ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए घायलों की मदद ओर उपचार में पूरा सहयोग किया। साथ ही पन्ना जिले के संम्वेदनशील कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ओर पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना ने सलेहा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर घायलों का हाल जाना ओर सभी घायलों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए। वही इस घटना में मृतकों को प्राकृतिक आपदा राशि 4 लाख रुपये देने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Previous articleउद्योगपतियों की अंतर्राष्ट्रीय संस्था के वार्षिक सम्मेलन को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित
Next article8 घंटे तक सतपुड़ा जलाशय के खुले सात गेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here