Home खास ख़बरें आमेर वॉच टॉवर पर गिरी बिजली, घूमने गए 12 लोगों की मौत,...

आमेर वॉच टॉवर पर गिरी बिजली, घूमने गए 12 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

60
0

जयपुर। आकाशीय बिजली गिरने से जयपुर में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आमेर महल के सामने पहाड़ी पर स्थित वॉच टावर पर आकाशीय बिजली गिरी थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को शीघ्र 5-5 लाख रुपये और घायलों को नियमानुसार राशि देने के निर्देश दिए हैं।

सूचना पर पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और सिविल डिफेंस के टीम पहाड़ी पर झाड़ियों में सर्च ऑपरेशन चलाकर घायलों को ढूंढ रही है। करीब 20 से अधिक लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है।
पुलिस और सिविल डिफेंस एंबुलेंस की सहायता से घायलों को अस्पताल पहुंचा रही है। घायलों और मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। अभी सिविल डिफेंस का सर्च ऑपरेशन जारी है। सभी लोग मौसम का आनंद लेने के लिए और फोटो वीडियो बनाने के लिए पहाड़ी पर चढ़े थे। मुख्य सचेतक महेश जोशी, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और प्रशासन के आलाधिकारी अस्पताल पहुंच गए हैं।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बातचीत में बताया कि घटनास्थल के चारों तरफ खाई और झाड़ियां हैं, जिनमें घायलों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि शाम को बारिश के बाद कुछ लोग घूमने के लिए आए थे, अचानक बिजली गिरी ऐसे में वहां कोई छुपने का स्थान नहीं था, जिसकी वजह से वॉच टॉवर पर पहुंचे लोग उसकी चपेट में आ गए।

जयपुर कंट्रोल रूम द्वारा सूचना दी गई कि जयपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हुई है, जिसमें जीशान्त पुत्र ईसाक, शोयब पुत्र मो. समीम, मो. शा​किब पुत्र मो. सगौर, नाजिम पुत्र अब्दुल, शिवानी, आरिफ पुत्र बाबुदीन, राजादास पुत्र निखिल दास, वैभव जाखड़ पुत्र महेश जाखड़, अभिनीष सिंह पुत्र बलदेव सिंह, अमित शर्मा पुत्र गुरूवर्धन, अमन मीणा पुत्र भोलू राम हैं. वहीं एक मौत जयपुर के ही चाकसू में रिपोर्ट की गई है. ऐसे में जयपुर में आकाशीय बिजली से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है।

Previous articleपहली बार मां बनने पर न करें ये पांच गलतियां
Next articleतबाही का मंजर… आखों के सामने पत्तों की तरह बह गए आशियाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here