Home » केजरीवाल का सरकारी बंगला: भाजपा और आप के झगड़े में कांग्रेस भी कूदी, अजय माकन ने दिलाई केजरीवाल को उनके भाषण की याद

केजरीवाल का सरकारी बंगला: भाजपा और आप के झगड़े में कांग्रेस भी कूदी, अजय माकन ने दिलाई केजरीवाल को उनके भाषण की याद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सरकारी बंगला पर हुए खर्चे से दिल्ली की सियासत गरमा गई है। इस बंगले के नवीनीकरण पर 45 करोड़ रूपए खर्च हुए। खर्च की यह बात सामने आते ही भाजपा आक्रामक हो गई है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि 45 करोड़ रुपये खर्च कर ‘महाराज’ के महल का रेनोवेशन किया गया है। 8-8 लाख रुपये के पर्दे लगाए गए हैं। ये वो लोग हैं, जो रामलीला मैदान में शपथ लेने के लिए ऑटो में लटककर आए थे। कहते थे कि गाड़ी नहीं लेंगे, घर नहीं लेंगे। 1 करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक का तो इनके घर में मार्बल लगा है, जो वियतनाम से मंगवाया गया है। संबित ने कहा कि ये उनके महल के रेनोवेशन की कहानी नहीं, बल्कि महाराज की मानसिकता के रेनोवेशन की कहानी है। कुछ नहीं लूंगा से.. सब कुछ लूट लूंगा। कुछ नहीं छोड़ूंगा।

आप ने किया पलटवार

भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि देश के गंभीर मुद्दों से भटकाने के लिए अरविंद केजरीवाल के घर पर चर्चा की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास 1942 में बना था। पुराने घर में 3 घटनाएं हुईं, जहां छत गिर गई थी। पीडब्ल्यूडी विभाग ने नए घर बनाने का निर्देश दिए। इसके साथ ही संजय सिंह ने प्रधानमंत्री पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो ख़ुद को फ़कीर बताते हैं, उनका आवास 500 करोड़ में बन रहा है। उसे मात्र ठीकठाक करने पर 90 करोड़ खर्च हुए। फ़कीर प्रधानमंत्री 10 लाख का सूट, 1 लाख से ज़्यादा का पेन, 1.60 लाख का चश्मा, काफिले में 12 करोड़ की कार से चलते हैं।

कांग्रेस भी कूदी

राजनीति की इस बहती गंगा में हाथ धोने के लिए विपक्षी एकजुटता को साइड में रख कांग्रेस भी कूद पड़ी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने ट्वीट कर केजरीवाल को कटघरे मेें खड़ा किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पुराने शपथ पत्र की याद दिलाई। अजय माकन ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘केजरीवाल साहब ने अपने बंगले पर जनता के 45 करोड़ रुपए खर्च किए। आरोप है की डायर पालिश के वियतनाम मार्बल, करोड़ों के पर्दे, करोड़ों के क़ालीन लगाए हैं। लेकिन 7 जून 2013 के शपथ पत्र में आपने ही लिखा था कि मैं लालबत्ती गाड़ी, सुरक्षा, बंगला नहीं लूंगा। अजय माकन ने इस हमले को और धार देते हुए कहा कि कर दाताओं की गाढ़ी कमाई से अपने लिए 45 करोड़ का बंगला बनाने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस ने माकन के इस बयान के बाद अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। जबकि पिछली बार माकन के बयान को कांग्रेस ने निजी राय बताई थी।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd