Home खास ख़बरें जेईई-मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा स्थगित

जेईई-मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा स्थगित

29
0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने बड़ा फैसला लिया है। एनटीए ने जेईई मेंस परीक्षा 2021 के लिए अप्रैल सत्र स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27, 28 और 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। यह जेईई परीक्षा का तीसरा सत्र था और परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जानी है।

इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है जिसमें पहले 2 सत्र की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं। इंजीनियरिंग छात्रों के हंगामे के बाद एनटीए ने एग्जाम पोस्टपोंड का नोटिस जारी किया है। छात्र, जेईई मेन 2021 फेज-3 परीक्षा पोस्टपोंड का पूरा नोटिस पढऩे के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों और परीक्षा के अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, जेईई मुख्य 2021 अप्रैल सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस बीच, उम्मीदवार अपने घरों के आराम से एनटीए अभय ऐप पर चैप्टर वाइज टेस्ट कर सकते हैं।

Previous articleदोपहर तक नहीं मिले जले संक्रमितों के शव, न किसी की गिरफ्तारी हुई, आग लगने वाली अस्पताल का नहीं था फायर ऑडिट
Next articleदवाइयों की कालाबाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here