मध्‍य प्रदेश में बेकाबू कोरोना, चौबीस घंटे में मिले 4755 मरीज, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 21 हजार के पार

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल । प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। गुरुवार को प्रदेश में 4 हजार 755 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हजार 394 हो गई है। नए संक्रमित गुरुवार को लिए गए सैंपलों की जांच में मिले हैं। रिपोर्ट शुक्रवार सुबह दस बजे आई है। सिर्फ आगर मालवा, देवास, हरदा, मंदसौर, शाजापुर, उमरिया ही ऐसे जिले हैं, जहां गुरुवार को एक भी संक्रमित नहीं मिला है। हालांकि इन जिलों में पूर्व में संक्रमित मिलते रहे हैं। अच्छी बात यह है कि बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ा दी है। भोपाल के नवोदय विद्यालय रातीबड़ में 73 स्कूली बच्चों के संक्रमित मिलने की खबर है। गुरुवार की जांच रिपोर्ट में बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप है। स्कूल प्रबंधन का दावा है कि स्कूल में 73 नहीं, केवल 61 बच्चे ही संक्रमित मिले है। तब भी एकसाथ स्कूली बच्चों के संक्रमित होने का यह बड़ा आंकड़ा है।
जबलपुर में कोरोना के 349 नए मरीज मिले
तेरह दिन के भीतर कोरोना ने तीसरा शतक लगा दिया। गुरुवार को 24 घंटे के भीतर जिले में कोरोना के 349 मरीज सामने आए। इस प्रकार हर घंटे 14 से ज्यादा लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं। नए मरीज सामने आने के बाद जिले में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 15 सौ के पार निकल गया है। इस बीत 89 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को हरा दिया। गुरुवार को 5 हजार 295 सैंपल की रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें नए मरीजों का आंकड़ा चौकाने वाला रहा। हालांकि जिस रफ्तार से नए मरीज मिल रहे हैं, उससे पहले ही मरीजों की संख्या में वृद्धि का अनुमान लगा लिया गया था। सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना के 35 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। मदनमहल क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान के नौ कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले। संजीवनी नगर थाना प्रभारी व चार आरक्षक कोरोना की चपेट में आए। इस तरह चार से 13 जनवरी तक पुलिस विभाग में 27 अधिकारी व जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। एक जवान को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जबकि अन्य होम आइसोलेशन में हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार 587 पहुंच गई है।
पूर्व मंत्री के भाई का पूरा परिवार पाजिटिव
बताया जाता है कि एक पूर्व मंत्री के भाई का पूरा परिवार कोरोना पाजिटिव हो गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी समेत कई चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। सायबर थाने के निरीक्षक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जवान सतर्कता बरत रहे हैं। इधर, कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। कोरोना संक्रमित कुछ अधिकारियों के कार्यालय में पदस्थ जवानों के सैंपल लिए गए, वे भी संक्रमित मिले।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent News

Related News