Home खास ख़बरें कोरोना से लड़ाई में योगदान के लिए ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन...

कोरोना से लड़ाई में योगदान के लिए ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन पर सम्मानित होंगी भारतवंशी दिव्या चड्ढा

28
0

लंदन। ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन पर सम्मानित होने वालों की सूची में कोविड-19 रोधी टीके के परीक्षण के दौरान शामिल भारतवंशी स्वास्थ्य विशेषज्ञों और समुदाय की मदद करने वाले पेशेवरों के नाम शामिल हैं। यह सूची शुक्रवार देर शाम शाम जारी की गयी।

कोलकाता में जन्मी दिव्या चड्ढा मानेक को टीका के क्षेत्र में अनुसंधान, विकास और इसके बाद क्लिनिकल ट्रायल में भूमिका तथा महामारी के दौरान सेवाओं के लिए ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (ओबीई) से सम्मानित किया गया है। मानेक वर्तमान में ब्रिटिश सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य अनुसंधान संस्थान (एनआईएचआर) क्लिनिकल रिसर्च नेटवर्क में बिजनेस डेवलपमेंट और मार्केटिंग की निदेशक हैं। मानेक युवावस्था में ही ब्रिटेन आ गयी थीं।

उन्होंने कहा, ”यह सम्मान न सिर्फ मुझे बल्कि ब्रिटेन में टीका अनुसंधान में शामिल सभी लोगों को मान्यता देता है। जब मैं भारत से ब्रिटेन आयी थी तब मैं 18 साल की थी। मेरे पिता ने विमान का टिकट और 500 पाउंड दिए थे और कहा था- ‘अच्छे बने रहो, अच्छा करो और कुछ अभूतपूर्व करो जिससे कि तुम महारानी से मिल सको।

पिछले साल मैंने अपने पिता को खो दिया लेकिन यह सम्मान सच में ऐसा एहसास दिलाता है जैसे मैंने उनकी ओर से वाकई में कुछ अच्छा किया हो। इस सम्मान के लिए बहुत बहुत शुक्रिया।

Previous articleजम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 2 नागरिकों की मौत
Next articleछोला विश्राम घाट पर रामवन का आगाज, किया पौधरोपण, मनाया जन्मदिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here