Home खास ख़बरें हेमा को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर

हेमा को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर

37
0

पणजी। हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी को शनिवार, 20 नवंबर को इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। अभिनेत्री को केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस पुरस्कार से सम्मामित किया।

भारत का 52वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) 20 नवंबर से गोवा में शुरू हो चुका है, जो 28 नवंबर तक जारी रहेगी। यह पहली बार है जब कोरोना महामारी के बाद गोवा में किसी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

इस समारोह के लिए 95 देशों की करीब 624 फिल्मों को शामिल किया गया है। इस समारोह का संचालन गोवा सरकार और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत काम करने वाले फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इसके अलावा मशहूर गीतकार प्रसून जोशी को भी इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

इसके साथ ही हॉलीवुड फिल्म निर्देशक इस्तवान स्जाबो और मार्टिन स्कार्सेसी को सत्यजीत रे लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस साल पहली बार इस समारोह में ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी शामिल किया जा रहा है। इस बारे में अपने खुशी जाहिर करते हुए केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म भी आईएफएफआई में भागीदारी निभा रहे हैं और देश के विभिन्न हिस्सों से 75 रचनात्मक युवाओं को इस समारोह में शामिल होने के लिए चुना गया है, जिससे उन्हें अनुभव मिल सके।

Previous articleझारखंड के धनबाद में नक्सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया
Next articleइंदौर और भोपाल में लागू होगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली : कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बड़ी घोषणा- Video News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here