Home » लोकसभा चुनाव से पहले 29 को करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन, प्रधानमंत्री वर्चुअली करेंगे शुभारंभ

लोकसभा चुनाव से पहले 29 को करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन, प्रधानमंत्री वर्चुअली करेंगे शुभारंभ

29 फरवरी को प्रदेश में करीब 500 स्थानों पर होगा आयोजन, मुख्य कार्यक्रम लाल परेड मैदान में

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को करोड़ों की सौगात देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई को प्रदेश में भूमिपूजन और लोकार्पण के मेगा इवेंट में वर्चुअली जुड़ेंगे और करोड़ों के प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। मध्यप्रदेश में राज्य स्तरीय समरोह राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित किया जा रहा है और प्रदेश के अलग-अलग जिलों में करीब 500 कार्यक्रम आयोजित होंगे। उक्त सभी कार्यक्रम वर्चुअली जुड़ेंगे और प्रधानमंत्री का संबोधन भी सुनेंगे। बीती रात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने निवास स्थित कार्यालय में आला अधिकारियों के साथ कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा की है।

जानकारी के अनुसार 29 फरवरी को प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री क संबोधन का करीब 500 जगह लाइव प्रसारण होगा। इस आयोजन में स्थनीय सांसद, विधायकों के साथ भजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी सहभागिता करने के लिए कहा गया है। प्रदेश के सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्र या राजधानी भोपाल में समारोह में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने बुलाई प्रस्तावित लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रमों की डिटेल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार रात प्रदेश के सभी कलेक्टर्स-संभागायुक्तों और मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक ली। बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी कलेक्टर्स ने अपने-अपने जिलों के लोकार्पण और भूमिपूजन करने वाले विकास कार्यों, परियोजनाओं की पूरी जानकारी जल्द देने को कहा है।

बड़ी संख्या में जनता को भी किया जाएगा आमंत्रित

मुख्मयंत्री ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने जिलों में आयोजित समारोहों में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों को भी आमंत्रित करें और उन्हें समय पर कार्यक्रम स्थल पहुंचने की भी चिंता करें। दरअसल भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को अधिक से अधिक जनता तक पहुंचाने के लिए भीड़ जुटाने का प्रयास कर रही है। इसके साथ साइबर तहसीलों का लोकार्पण भी किया जाएगा। सभी जिला मुख्यालयों, नगरीय निकायों के मुख्यालय और जिन स्थानों पर लोकार्पण व शिलान्यास होने हैं।

जल संसाधन और नर्मदा घाटी को नोडल विभाग बनाया

मुख्यमंत्री ने 29 फरवरी के आयोजन को सफल बनाने और मानीटरिंग के लिए जल संसाधन और नर्मदा घाटी विकास विभाग को नोडल विभाग बनाया है। दोनों विभागों को जी जिलों, संबंधित विभागों और सरकार के बीच समन्वय बनाकर कार्यक्रम को सफल बनाने का जिम्मा सौंपा गया है। इसी दिन विभिन्न विभागों में नियुक्त होने वाले करीब 25 हजार लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर भी दिए जाएंगे। इनमें पटवारी, सहायक विस्तार अधिकारी, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ आदि शामिल हैं। नियुक्ति पत्र देने के लिए लोक स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग को को-ऑडिनेशन की जिम्मेदारी सौंपी है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd