Home खास ख़बरें मध्यप्रदेश में भी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त...

मध्यप्रदेश में भी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त लगेगा कोरोना टीका, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ भी कर चुके हैं घोषणा

22
0

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन निशुल्क लगाया जाएगा। एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण शुरू करने के केंद्र सरकार के निर्णय के बाद कई राज्यों ने अपने यहां मुफ्त टीका लगाने की घोषणा की है।

बुधवार को ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, “छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का भुगतान राज्य सरकार करेगी। अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे।”

इससे पहले मंगलवार को उप्र कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष के ऊपर के सभी आयुवर्ग के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

वहीं मंगलवार रात को असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने ट्वीट किया, ‘‘असम 18 से 45 की आयु के सभी लोगों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका उपब्लध करवाएगा। भारत सरकार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में टीका मुहैया करा रही है।’’ उन्होंने कहा कि असम आरोग्य निधि के लिए पिछले साल आवंटित राशि का इस्तेमाल टीकाकरण के लिए किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘आज ही हमने टीके की एक करोड़ खुराक के लिए भारत बायोटेक को ऑर्डर दिया है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here