Home खास ख़बरें तालिबानी राज में काबुल के मंदिर में गूंजा ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’

तालिबानी राज में काबुल के मंदिर में गूंजा ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’

61
0

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही अल्पसंख्यकों के बीच डर और खतरे का माहौल बना हुआ है। हालांकि, अब यहां से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने इस डर को थोड़ा कम जरूर किया है। दरअसल, नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय के लोगों ने ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

वीडियो काबुल के असमाई मंदिर का बताया जा रहा है, जहां हिंदुओं ने कीर्तन और जागरण किया। पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से ‘हरे-रामा, हरे-कृष्णा’ गाते हुए हिंदुओं का वीडियो भी ट्वीट किया है।

उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि सोमवार रात हिंदु समुदाय के लोगों ने काबुल के प्राचीन असमाई मंदिर में नवरात्रि का त्योहार मनाया। रविंदर सिंह रॉबिन के मुताबिक, इन हिंदुओं ने भारत सरकार से मांग की है कि बढ़ती आर्थिक और सामाजिक मुसीबतों की वजह से उन्हें जल्द से जल्द वहां से निकाला जाए।

उल्लेखनीय है कि अगस्त महीने में तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जे का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से ही अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था सबसे खराब दौर में जाती जा रही है। लोगों के पास खाने-पीने तक के पैसे नहीं हैं।

Previous articleजवानों के साथ दशहरा मनाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द
Next articleतेज प्रताप राजद में रहें या जाएं, फर्क नहीं पड़ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here