Home खास ख़बरें एनडीए परीक्षा स्थगित करने की उम्मीदवार लगा रहे गुहार, पिछले साल भी...

एनडीए परीक्षा स्थगित करने की उम्मीदवार लगा रहे गुहार, पिछले साल भी स्थगित हुआ था एग्जाम

23
0

नई दिल्ली। रविवार, 18 अप्रैल, 2021 को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (1) 2021 का आयोजन देश भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। आयोग द्वारा परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के ई-प्रवेश पत्र 26 मार्च से ही जारी किये जा चुके हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए जिन्होंने अपना एडमिट कार्ड अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, वे इसे यूपीएससी अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in से आज ही डाउनलोड कर लें, क्योंकि एनडीए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का आज आखिरी दिन है। प्रवेश पत्र के साथ-साथ यूपीएससी ने एनडीए परीक्षा में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों के लिए अन्य निर्देशों के साथ-साथ कोविड-19 से सम्बन्धित निर्देश जारी किये हैं, जो कि एडमिट कार्ड पर दिये गये हैं। इन निर्देशों का पालन करना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है।

स्थगित करने की उम्मीदवार लगा रहे गुहार

दूसरी तरफ, पूरे देश में कोरोना महामारी (कोविड-19) के फिर से लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों और विभिन्न राज्यों एवं स्थानीय प्रशासनों द्वारा रोकथाम के लिए लगाये जा रहे प्रतिबंधों और लॉकडाउन के मद्देनजर उम्मीदवार यूपीएससी एनडीए एग्जाम 2021 के पहले संस्करण को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। ये उम्मीदवार सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय से गुहार लगा रहे हैं। इनमें से ज्यादातर उम्मीदवारों के अनुसार ऐसे समय मे जबकि विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं, विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित या रद्द किया जा रहा है, यूपीएससी एनडीए एग्जाम 2021 का भी महामारी के बीच आयोजन स्थगित किया जाना चाहिए। कई उम्मीदवारों का कहना है कि उनके लिए आवंटित परीक्षा केंद्र उनके निवास स्थान से काफी दूर है और लॉकडाउन के चलते परीक्षा केंद्र पहुंचना संभव नहीं है।

पिछले वर्ष भी स्थगित हुई थी परीक्षा

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते वर्ष 2020 की एनडीए और एनए (1) परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था। परीक्षा का आयोजन पिछले वर्ष 19 अप्रैल को किया जाना था, जिसे स्थगित कर दिया गया था। बाद में आयोग ने एनडीए और एनए (1) परीक्षा को एनडीए और एनए (2) परीक्षा के साथ 6 सितंबर 2020 को आयोजित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here