Home इंदौर इंदौर की घटना को लेकर सरकार सख्त, गृहमंत्री बोले- शराब कारोबारी को...

इंदौर की घटना को लेकर सरकार सख्त, गृहमंत्री बोले- शराब कारोबारी को गोली मारने वालों के खिलाफ लगेगा एनएसए, अवैध मकान-दुकान पर चलेगा बुलडोजर

49
0

भोपाल। सोमवार को दोपहर बाद शराब कारोबारियों में दुकान के कब्जे और वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल शराब कारोबारी की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस ने शराब कारोबारी, कुख्यात बदमाशों सहित आधा दर्जन के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि कई आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है, लेकिन पूछताछ के चलते पुलिस अभी कोई अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहा है।

इधर मंगलवार सुबह प्रदेश के गृह मंत्री और इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर में जो कुछ कल हुआ, उनके आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई भी की जाएगी। इतना ही नहीं आरोपी शराब कारोबारियों और कुख्यात बदमाशों के अवैध मकान, दुकान पर बुलडोजर चलाकर नेस्तनाबूद किया जाएगा।

किसी भी कानून हाथ में लेकर गदर नहीं मचाने दिया जाएगा। ज्ञात हो कि सोमवार शाम 4 बजे शराब कारोबारी अर्जुन ठाकुर पिता वीरेंद्र ठाकुर को कुछ गुंडों ने सत्यसाईं चौराहे पर गोली मार दी। वारदात के बाद शराब कारोबारी के समर्थकों ने सिंडिकेट के ऑफिस पहुंचकर पथराव कर दिया। अर्जुन ठाकुर का गोली मारने का शक शराब कारोबारी चिंटू ठाकुर और हेमू ठाकुर पर शक है।


इंदौर में बेचते हैं अवैध शराब
पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि अर्जुन ठाकुर देवास में ठेका चलाता है। उसके पिता वीरेंद्र ठाकुर इंदौर में ठेका चलाते थे। निधन के बाद अर्जुन ठाकुर की इंदौर में एबी रोड पर सिर्फ एक दुकान बची है। वहीं हेमू ठाकुर धार में शराब का कारोबार करता है। दोनों के बीच इंदौर में अवैध शराब बेचने को लेकर पहले भी बड़ी वारदातें हो चुकी हैं। एक सप्ताह पहले हेमू ठाकुर को इंदौर शराब सिंडिकेट में शामिल किया गया है। इसके बाद वे वह अर्जुन ठाकुर की एबी रोड स्थित शराब दुकान अपने कब्जे में लेना चाहता था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कुछ दिन पहले भी विवाद हुआ था। सोमवार को अर्जुन ठाकुर को सिंडिकेट कार्यालय में बात करने के लिए बुलाया गया था, जहां से निकलते ही उसे गोली मार दी गई है।

Previous articleपंजाब में पिक्चर अभी बाकी है… सिद्धू कैंप ने खारिज की माफी की मांग, कहा- वादे तो अमरिंदर नहीं कर पाए पूरे
Next articleकनाडा ने भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर लगे प्रतिबंध को 21 अगस्त तक बढ़ाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here