Home » गंगा-जमना स्कूल : हिजाब पहनाना, कलावा उतरवाना भोलापन नहीं, गिरफ्तार होंगे स्कूल संचालक : नरोत्तम मिश्रा

गंगा-जमना स्कूल : हिजाब पहनाना, कलावा उतरवाना भोलापन नहीं, गिरफ्तार होंगे स्कूल संचालक : नरोत्तम मिश्रा

दमोह में गंगा-जमना समूह पर आज भी जारी रहेगी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

भोपाल। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गंगा-जमना स्कूल संचालक और उसके प्रतिष्ठानों पर आज फिर से अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई होने की बात कही है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने बुधवार सुबह मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जिहाब पहनाना और कलावा उतरवाना भोलापन नहीं है। दूसरे धर्म की भवना आहत करना गलत है। ये निंदनीय कृत्य कहलाता है, आरोपी गिरफ्तार होंगे।

मंत्री मिश्रा ने कहा कि इस कृत्य को कहीं से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि मंगलवार को गंगा जमना समूह की एक बिना अनुमति बन रही इमारत को तोडऩे के लिए अमला पहुंचा था। आज बुधवार को भी अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई जारी रहेगी।

मीडिया से चर्चा करते हुए गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने एक बार कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रदेश के जबलपुर दौरे और कांग्रेस की घोषणाओं पर कहा कि हिमाचल में कांग्रेस सरकार कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रही है। प्रियंका एमपी में कह रही थीं कि हमारी सरकारों को देखें। वे झूठी घोषणाएं करते हैं। दिग्विजय सरकार को निगम बोर्ड गिरवी रखना पड़ा था। कमलनाथ खजाना खाली होने का रोना रोते रहे, मैनेजमेंट शिवराज सरकार की तरह होना चाहिए।

हिमाचल में वेतन नहीं दे पा रही कांग्रेस सरकार

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश आकर कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार का गुणगान करने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा जी को हिमाचल की कांग्रेस सरकार के बारे में भी बताना चाहिए था जो अपने कर्मचारियों को समय पर सैलरी नहीं दे पा रही है। हिमाचल प्रदेश में मनोहर लाल की नृशंस हत्या पर तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस के नेता और टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य खमोश हैं।

दूसरे स्कूलों में दिलाएंगे बच्चों को प्रवेश

इधर दमोह के गंगा जमुना स्कूल को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमा ने कहा कि अभी स्कूल की मान्यता निलंबित हुई है, निरस्त नहीं हुई है। यदि आगामी समय में मान्यता रद्द भी होती है तो बच्चों की शिक्षा की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। अगर अन्य इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों को दाखिला लेने में कोई दिक्कत होती है तो वे किसी शासकीय हिंदी मीडियम स्कूल को इंग्लिश मीडियम माध्यम में परिवर्तित करके वहां पर बच्चों को दाखिला देंगे और उनकी शिक्षा को पूरी करेंगे।

हम आपको बता दें अतिक्रमण हटाओ मुहिम के दौरान बड़ी संख्या में स्कूल में पढऩे वाले बच्चों और उनके परिजनों ने प्रदर्शन किया था और अपने भविष्य को लेकर चिंता जताई थी।

Ganga-Jamna School: Wearing Hijab, getting Kalava removed is not innocence, school director will be arrested: Narottam Mishra.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd