Home खास ख़बरें जम्मू में बादल फटने से चार की मौत, 35 लापता, मप्र की...

जम्मू में बादल फटने से चार की मौत, 35 लापता, मप्र की नदियों में उफान

32
0
JAMMU, JULY 28 (UNI)- Water level increased in Chenab river following heavy rains in upper reaches in Ramban district in Jammu and Kashmir on Wednesday. UNI PHOTO-2U
JAMMU, JULY 28 (UNI)- Rescue operation in progress at cloudburst hit village of Dachhan in Kishtwar district in Jammu and Kashmir on Wednesday. UNI PHOTO-1U
  • उत्तर भारत के कई राज्यों में तबाही बनकर बसरे बादल, मप्र के ज्यादातर जिले तरबतर

स्वदेश संवाददाता, भोपाल

मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश से ग्वालियर-चंबल संभाग में चंबल, पार्वती, टेम, कूनो और सिंध नदियां उफान पर हैं। गुना, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना और भिंड के कई गांव बाढ़ से घिर गए हैं। नदियों का पानी पुल पर आने से रास्ते बंद हो गए हैं। गुना में सड़क बह गई। ग्वालियर शहर में 24 घंटे में साढ़े 3 इंच से ज्यादा बारिश होने से कॉलोनियों में पानी भर गया है। भोपाल और इंदौर में हल्की बारिश हो रही है। जबलपुर में गुरुवार को बरगी डैम के गेट खुल सकते हैं।

मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 48 से 72 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने गुना, ग्वालियर, शिवपुरी सहित 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, नीमच, मंदसौर, विदिशा, छतरपुर सहित 10 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन संभाग के अन्य जिलों में रिमझिम बारिश की संभावना भी जताई है। वहीं, मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस सप्ताह तो पूरे प्रदेश को बारिश मिलती रहेगी। बंगाल की खाड़ी में फिर से एक सिस्टम सक्रिय हो रहा है। इस कारण 2 से 5 अगस्त तक प्रदेश फिर से जमकर भीगेगा।

पन्ना के अजयगढ़ में सड़क पर बहीं मोटरसाइकिलें

पन्ना के अजयगढ़ में कुछ देर लगातार मूसलाधार बारिश से पहाड़ों के पानी आ जाने की वजह से सड़कों पर मुसीबत आ गई। सहकारी केंद्रीय मर्यादित बैंक के पास खड़ी लगभग आधा दर्जन मोटरसाइकिलें पानी के तेज बहाव में बहने लगीं। पानी के तेज बहाव के कारण कुछ दूर तक मोटरसाइकिलें बह कर चली गईं।

Previous articleगंजबासौदा के रिटेहरी में बुजुर्ग दंपती की गला रेतकर हत्या, क्षेत्र में दहशत का माहौल
Next articleअश्लील फिल्म मामले में राज कुंद्रा को जमानत देने से इनकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here