Home खास ख़बरें पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, एम्स में किया गया...

पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, एम्स में किया गया भर्ती

49
0

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह (89) की तबीयत बुधवार को बिगड़ गई। अभी दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स ) के कार्डियो टावर में ले जाए गए हैं। डा. नीतीश नायक की टीम की देखरेख में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उन्हें सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और वह लगातार चेस्ट कंजेशन की शिकायत कर रहे थे। डा. मनमोहन सिंह की जांच के लिए एम्स एक मेडिकल बोर्ड बना रहा है, जिसको अध्यक्षता एम्स के निदेशक डाक्टर रणदीप गुलेरिया करेंगे। पिछले महीने 26 सितंबर को मनमोहन सिंह 89 साल के हुए हैं।

पिछले साल एम्स में किया गया था भर्ती

2004 से 2014 तक प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह इसी साल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। उन्हें 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव होने के बाद एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। इसके बाद 29 अप्रैल को उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर से छुट्टी दे दी गई थी। मनमोहन सिंह को शुगर की भी बीमारी है। पूर्व प्रधानमंत्री की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी है। उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में ब्रिटेन में हुई थी, जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी। पिछले साल मई के महीने में भी उन्हें बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

पिछले महीने प्रणब दा पर दिया था भाषण

करीब एक महीने पहले पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह ने प्रथम प्रणब मुखर्जी स्मृति व्याख्यान में भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने मंत्रिमंडल के सहयोगी और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बार में जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि भारत के राष्ट्रपति के सर्वोच्च संवैधानिक पद को प्राप्त करने से पहले प्रणब मुखर्जी का 5 दशकों से अधिक का लंबा और शानदार राजनीतिक जीवन था। वह कांग्रेस पार्टी के सबसे प्रतिष्ठित नेताओं में से एक थे।

Previous articleआइपीएल 2021 दूसरा क्वालीफायर मैच : कोलकाता नाइटराइडर्स की रोमांचक जीत, दिल्ली को हरा फाइनल में बनाई जगह
Next articleजवानों के साथ दशहरा मनाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here