Home खास ख़बरें भारी बारिश के कारण रतलाम में बाढ़ जैसे हालात, पटरियों पर तीन...

भारी बारिश के कारण रतलाम में बाढ़ जैसे हालात, पटरियों पर तीन फुट तक पानी जमा, सड़कें भी जलमग्न

47
0

भोपालः एमपी के रतलाम में जारी भारी बारिश के बाद चारो तरफ जल ही जल नजर आ रहा है. लगातार जारी बारिश के कारण गलियां, सड़क और क्या रेलवे लाइन सब जगह पानी भरा हुआ है. भारी बारिश के कारण ट्रेन की पटरियों पर 3 फीट तक पानी भर गया है. पानी भरने के कारण ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया. भारी बारिश के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया. गाड़ियां नाव की तरह सड़कों पर तैरती नजर आई. पानी भरने का नतीजा ये हुआ कि दुकानों से लेकर घरों तक में बारिश का पानी घुस गया.
24 घंटे में 6 इंच बारिश
पूरे रतलाम में बारिश के बाद हर गली-मोहल्ले में जलभराव की समस्या दिखाई दे रही थी. 24 घंटे में रतलाम में झमाझम बारिश के कारण 6 इंच से ज्यादा पानी जमा हो गए. गली मोहल्ले में पानी भरने के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए. भारी बारिश के कारण मालवा में 400 साल पुराने ‘खड़े-गणेश’ ऊकाला गणेश मंदिर में भी पानी घुस गया.
खोलने पड़े धोलावाड़ डैम के दो गेट
शहर में जमा होते पानी को देखते हुए प्रशासन की ओर से आनन-फानन में कदम उठाया गया. शहर को डूबने से बचाने के लिए प्रशासन को बारिश के बीच ही धोलावाड़ डैम के दो और गेट खोलने पड़ गए. मौसम विभाग के मुताबिक रतलाम में अब तक कुल 36 इंच बारिश हो चुकी है. जो औसत बारिश के आंकड़े को पार कर चुकी है. मौसम विभाग ने खराब मौसम को देखते हुए रतलाम में अभी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Previous articleचरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुखजिंदर सिंह रंघावा ने भी ली शपथ, अमरिंदर सिंह नहीं पहुंचे
Next articleभोपाल सहकारी दुग्ध संघ करेगा पीएनजी का इस्तेमाल, बचाएगा हर महीने 10 लाख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here