Home खास ख़बरें शोपियां व अनंतनाग में मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर

शोपियां व अनंतनाग में मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर

17
0

श्रीनगर। शोपियां जिले के चित्रीगाम व अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाकों में शनिवार से जारी मुठभेड़ आज रविवार को पांच आतंकियों के मारे जाने के साथ समाप्त हो गई। सुरक्षाबलों ने शोपियां में अल-बदर के जिला कमांडर समेत तीन और बिजबिहाड़ा में दो आतंकियों को मार गिराया है। इस तरह 72 घंटे के भीतर चार अलग-अलग मुठभेड़ों में 12 आतंकियों के मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि बिजबिहाड़ा में मारे गए दोनों आतंकियों ने ही गत दिनों टेरिटोरियल आर्मी के जवान मोहम्मद सलीम अखून को शहीद किया था। उन्होंने कहा कि ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा व द रजिस्टेंस फ्रंट आतंकी सगंठन से सम्बंधित थे। इनकी पहचान तौसीफ अहमद भट पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी टाकिया मकबूल शाह बिजबेहाड़ा और आमिर हुसैन गनई पुत्र अब्दुल रशीद निवासी गौरीवन बिजबिहाड़ा के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के शवों व उनसे बरामद हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने दोनों ऑपरेशन को समाप्त होने की घोषणा की।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी 72 घंटे के भीतर चार अलग-अलग मुठभेड़ों में 12 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि ये आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद, अल-बदर, लश्कर-ए-तैयबा व द रजिस्टेंस फ्रंट के थे। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों के भीतर कश्मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ अभियान चला रहे सुरक्षाबलों ने अब तक 12 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पूर्व जान मोहल्ला शोपियां में गुरुवार की शाम से शुक्रवार सुबह तक चली मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए जबकि नौबुग त्राल में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में दो, आज शोपियां में तीन व अनंतनाग में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है।

शोपियां के चित्रीगाम इलाके में गत शनिवार शाम को सुरक्षाबलों ने एक विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबल जब गांव के बाहरी छोर पर एक बाग के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी करना शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान दो जवान भी जख्मी हुए हैं और उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने जिले में एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

अनंतनाग जिले के बिजबेहाड़ा क्षेत्र के सेमथान गांव में भी शनिवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने बताया कि छिपे हुए आतंकियों को बार-बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया परंतु वे नहीं माने। इस अभियान में जम्मू.कश्मीर पुलिस की एसओजी, सेना की 03 आरआर और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। यहां भी एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा बंद की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here