Home » 27 मौतों के मामले में पांच अफसरों पर गिरी गाज, बिना मंजूरी के गेम जोन चलने देने के आरोपों पर घिरे

27 मौतों के मामले में पांच अफसरों पर गिरी गाज, बिना मंजूरी के गेम जोन चलने देने के आरोपों पर घिरे

  • राजकोट के टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से 12 बच्चों समेत कुल 27 लोगों की दर्दनाक मौत हुई थी।
  • निरीक्षकों और नागरिक कर्मचारियों सहित पांच अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है।

राजकोट । गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम हुए हादसे में लगातार राज्य सरकार कार्रवाई कर रही है। अब सरकार ने लापरवाही बरतने के लिए दो पुलिस निरीक्षकों और नागरिक कर्मचारियों सहित पांच अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है। टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने के कारण 12 बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के बाद ‘गेम जोन’ के मालिक और प्रबंधक को हिरासत में ले लिया गया था। मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रही है।
एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिना जरूरी मंजूरी के गेम जोन को चलाने की अनुमति देने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया गया है। उन पर लापरवाही का आरोप है। गौर करने वाली बात यह है कि शनिवार को जिस केंद्र में आग लगी थी, उसे बिना फायर एनओसी (अनापत्ति प्रमाणपत्र) के चलाया जा रहा था।

लापरवाही बरती गई

‘गेमिंग जोन को सड़क और भवन विभाग से अनुमति मिली थी। गेम जोन के मालिक ने फायर एनओसी प्राप्त करने के लिए अग्नि सुरक्षा उपकरणों का प्रमाण भी प्रस्तुत किया था, जो प्रक्रिया में था और अभी तक पूरा नहीं हुआ है।’

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd