कंटेनर में एकसाथ 100 लोगों को भरकर करा रहे थे बॉर्डर पार, 46 प्रवसियों की हो गई मौत

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

वॉशिंगटन अमेरिका के टेक्सास शहर में सोमवार को एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई हैं। सड़क किनारे खड़े एक ट्रक के कंटेनर में 46 प्रवासी लोगों के शव बरामद किया गया हैं । बताया जा रहा हैं कि 100 से अधिक प्रवासी लोगों को कंटेनर में भरा गया था जबकि कंटेनर कि क्षमता उतनी नहीं थी। फिलहाल गंभीर स्थिति में 4 बच्चे सहित 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। 3 पीड़ितों की हालत स्थिर बताई जा रही हैं। कंटेरनर में फंसे लोगों को जब बाहार निकला गया तो उनकी चमड़ी काफी गर्म थी।

18 पहियों वाले ट्रक को टेक्सास के सैन एंटोनियों शहर से बरामद किया गया हैं। बताया जाता हैं कि सैन एंटेनियों शहर टेक्सास मैक्सिकों बार्डर से 250 किमी दूर है और ट्रेलर के जरिए ही अवैध तौर पर बार्डर पार कराया जा रहा था। फायर सर्विस के अधिकारीयों की माने तो कंटेनर के दरवाजे आधे खुली थी और अंदर में वेंटिलेशन की जगह नहीं की कमी और प्रवासियों के लिए पानी की सुविधा भी नहीं थी।

ये भी पढ़ें:  एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट का कहना है कि प्रवासियों लोगों की मौत का जिम्मेदार जो बाइडेन सरकार हैं। उन्होंने कहा कि मौते घातक ओपेन बॉर्डर पॉलिसी की वजह से हुई हैं। एंटोनियों शहर में गर्मी के दिनों में तापमान बढ़कर 31 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान हो जाता है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News