Home खास ख़बरें अशोक नगर सीएमओ के ठिकाने पर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की संपत्ति...

अशोक नगर सीएमओ के ठिकाने पर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

21
0

सीएमओ महेश दीक्षित की आय से अधिक संपत्ति की जांच के बार कार्रवाई, ग्वालियर निवास पर चल रहा छापा
भोपाल/ग्वालियर। अशोक नगर सीएमओ महेश कुमार दीक्षित के ग्वालियर सुरेश नगर स्थित निवास पर आज सुबह आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने छापा मारा। बुधवार सुबह जब टीम ने सीएमओ के घर की घंटी बजाई तो परिजनों के होश उड़ गए। अंदर पहुंचते ही टीम ने सभी दस्तावेज एवं कंप्यूटर को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। कुछ ही घंटे की छापामार कार्रवाई में ईओडब्ल्यू के हाथ करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज लग चुके हैं। छापे की कार्रवाई देर शाम तक जारी रहने की सूचना है।
अशोक नगर सीएमओ महेश कुमार दिक्षित का सुरेश नगर थाटीपुर में तीन मंजिला मकान है। एमके दीक्षित पूर्व में आंतरी एवं बिलौआ में सीएमओ भी रहे हैं।

ईओडब्ल्यू डीएसपी सतीश चतुर्वेदी के नेतृत्व में आज सुबह टीम ने दीक्षित के थाटीपुर सुरेश नगर स्थित निवास पर छापा मारा। टीम को एमके दीक्षित के मकान से करीब एक दर्जन बेशकीमती संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं। इसमें सुरेश नगर में तीन मंजिला मकान के अलावा सेथिया गांव में तीस बीघा जमीन के कागज भी मिले हैं। सूत्रों की माने तो टीम को काफी मात्रा में गोल्ड एवं कैश भी मिला है, हालांकि इसकी अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। टीम अब घर में मिले सभी दस्तावेज एवं कंप्यूटर खंगालने में जुटी हुई है।

ईओडब्ल्यू ने पकड़ी रफ्तार
ईओडब्ल्यू ने पिछले कुछ माह में जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। विशेष रूप से भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों में इन कार्रवाई से खौफ का माहौल बन चुका है। गौरतलब है कि अब ईओडब्ल्यू को अब भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई के अधिकार मिल चुके हैं।

Previous articleमोबाइल में एनी डेस्क डाउनलोड कराकर खाते से निकाल लिए 99 हजार, सेना का जवान बनकर युवती से ठगी
Next articleमनचले ने दसवीं की छात्रा को जन्मदिन के दिन घर में घुसकर छेड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here