Home » पुरानी पेंशन योजना को लेकर 1 मई को आंदोलन करेंगे कर्मचारी

पुरानी पेंशन योजना को लेकर 1 मई को आंदोलन करेंगे कर्मचारी

स्थाई और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी दर्ज कराएंगे विरोध

भोपाल। चुनावी साल में कर्मचारी आंदोलन की राह पकडऩे लगे हैं। रविवार को मंत्रालय के सामने कर्मचारी संगठनों ने बड़ी बैठक कर आगे की रणनीति बनाई है। बैठक में निर्णय लिया गया कि एक मई मजदूर दिवस के दिन पुरानी पेंशन योजना लागू कराने प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा। आंदोलन में स्थाई कर्मचारी, दैनिक वेतन भोगी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल होंगे। मंत्रालय के सामने एनपीएस आदेश की प्रतियां जलाई जाएंगी। एनपीएस समीक्षा समिति को लेकर सरकार की मनमानी को लेकर भी विचार मंथन किया गया।

मप्र कर्मचारी मंच के प्रांताध्यक्ष अशोक पांडे ने बताया कि राज्य सरकार ने 1 फरवरी 2023 को एनपीएस समीक्षा समिति का गठन किया था। लेकिन, तीन माह बीते जाने के बाद भी सरकार ने समिति की एक भी बैठक आयोजित नहीं की। यदि सरकार एनपीएस समितियों की बैठक करें तो पेंशन को लेकर निर्णय साफ होगी। लेकिन, कर्मचारी वर्ग की बड़ी मांग को लेकर सरकार बैठक तक नहीं कर रही है।

संगठन ने सरकार के एनपीएस समीक्षा समिति भंग करने की मांग की है। संगठन का दावा है कि मजदूर दिवस के दिन राजधानी में हजारों की संख्या में कर्मचारी जुटेंगे। राज्य स्तरीय आंदोलन के पहले रैली निकाल विरोध दर्ज कराया जाएगा। राजधानी में मांगों को लेकर मंत्रियों के बंगलों के सामने हाथों में तख्तियां लिए कर्मचारी मोन प्रदर्शन भी करेंगे। फिर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान ही आगामी हड़ताल को लेकर भी तारीख का ऐलान किया जाएगा। आंदोलन में सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

Employees will agitate on May 1 regarding the old pension scheme.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd