Home खास ख़बरें आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, सिर्फ घर-घर जाकर करेंगे संपर्क, 30...

आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, सिर्फ घर-घर जाकर करेंगे संपर्क, 30 अक्टूबर को चारों क्षेत्र में होगा मतदान

21
0

भोपाल। प्रदेश के तीन विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा। आज शाम पांच बजे के बाद विधानसभा क्षेत्र के बाहर के नेता जो प्रचार करने पहुंचे हैं, उन्हें चुनाव वाला क्षेत्र छोडऩा होगा। कल से उम्मीदवार सिर्फ घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर सकेंगे। 30 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 2 नवंबर को जारी होंगे। ज्ञात हो कि खंडवा लोकसभा क्षेत्र के साथ सतना जिले की रैगांव, निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर के साथ आदिवासी बहुत जोबट विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है।

विधानसभा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी दल भाजपा और कांगे्रस के मध्य है। इसके लिए दोनों ही दलों के नेताओं ने मतदाताओं को अपनी ओर करने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा दोनों नेता आज रैगांव और पृथ्वीपुर में चुनावी सभाएं करने पहुंचे हैं।


रैगांव में क्या है व्यवस्थाएं
जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने रैगांव विधानसभा उप निर्वाचन के लिए की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों की जानकारी में बताया कि रैगांव विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता संख्या 2 लाख 6 हजार 910 है। इनमें पुरुष मतदाता 1 लाख 9 हजार 750 व महिला मतदाता 97 हजार 160 हैं। यहां कुल 313 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 241 लोकेशन पर स्थापित 313 मतदान केंद्रों में से 135 दूरस्थ या अन्य कारणों से क्रिटिकल मतदान केंद्रों के रूप में चिन्हित किया है।

रैगांव विधानसभा में कोई भी मतदान केंद्र शैडो एरिया अथवा वर्नरेबल एरिया में नहीं हैं। मुख्यत: तीन थाना क्षेत्र में समाहित इन मतदान केंद्रों के लिए 92 रूट और 44 सेक्टर बनाए गए हैं। मतदान दलों को ले जाने 91 बस, एक जीप और सेक्टर अधिकारियों के लिए 44 वाहनों की आवश्यकता है।

Previous articleमनचले ने दसवीं की छात्रा को जन्मदिन के दिन घर में घुसकर छेड़ा
Next articleगांधीवादी विचारक डॉ. एसएन सुब्बाराव का निधन, चंबल की घाटी में शांति के प्रणेता थे सुब्बाराव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here