दो अज्ञात व्यक्तियों की मिली लाश, ठंड से मौत का अनुमान

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल। राजधानी में पड़ रही तेज ठंड के बीच शाहजहांनाबाद और अवधपुरी थाना क्षेत्रों में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात दो लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी सोमवार सुबह पुलिस को लगी और पुलिस ने क्रमश: 50 और 60 साल के अज्ञात अधेड़ व्यक्तियों के शव फुटपाथ से बरामद कर पीएम के लिए भेज दिए। प्रथम दृष्टया दोनों की लाश देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ठंड से ठिठुरने के कारण उनकी मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का स्पष्ट खुलासा हो सकेगा।


शाहजहांनाबाद थाने के एसआई गणेशलाल ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 8 बजे ताजुल मसाजिद व जनरल पोस्ट ऑफिस के सामने फुटपाथ पर करीब 50 वर्षीय अधेड़ का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा था। मृतक के पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला जिससे पहचान की जा सके। आसपास के लोगों का कहना है कि अधेड़ भटकता रहता था। कभी कोई काम मिल जाए तो काम कर लेता था नहीं तो लोग उसे खाने के लिए कुछ दे देते थे। अधिकतर वह इतवारा व बुधवारा की तरफ घूमता देखा जाता था। अनुमान लगाया जा रहा है कि देर रात अधिक सर्दी होने की वजह से उसकी मौत हुई है।

शेड में पड़ा मिला भिखारी का शव


इधर, अवधपुरी पुलिस के एएसआई कुम्हरे ने बताया कि खजूरी कला बायपास रोड पर सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे एक दुकान के पास शेड में करीब 60 वर्षीय बुजुर्ग का शव बरामद किया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बुुजुर्ग आसपास ही भटकती रहते थे और भीख मांगकर गुजारा करते थे। कोई उनका नाम अथवा पहचान नहीं जानता। रविवार रात को अधिक सर्दी व कोहरा होने के कारण कुछ लोगों ने उन्हें चाय भी पिलाई थी। हालांकि मृतक के पास एक कंबल मिला है लेकिन नीचे बिछाने के लिए कोई गरम कपड़ा नहीं था। एसआई कु हरे का कहना है कि संभवत: बुुजुर्ग की मौत ठंड में ठिठुरने के कारण हुई है। वैसे मौत के सही कारणों का खुलासा हो पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News