Home खास ख़बरें सरकारी, निजी दफ्तरों में अब लग सकेगी कोरोना की वैक्सीन, केंद्र ने...

सरकारी, निजी दफ्तरों में अब लग सकेगी कोरोना की वैक्सीन, केंद्र ने राज्यों को लिखा पत्र

5
0

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने सरकारी और निजी दफ्तरों में 45 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को कोरोना की वैक्सीन देने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, केन्द्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर कहा है कि कार्यस्थल पर टीकाकरण सुनिश्चित की जाए। एक बार में 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। मंगलवार को ही केंद्र सरकार ने 45 साल और इससे अधिक उम्र के अपने सभी कर्मचारियों को कोविड-रोधी टीका लगवाने के लिये कहा था।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच सरकार ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से कार्यस्थल पर वैक्सीन देने का फैसला लिया है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए। ये देश में महामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं. देश में अब तक 1,28,01,785 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 1,66,177 मरीजों की मौत हुई है।

टीकाकरण में तेजी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि कोविड-19 रोधी टीकाकरण में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण वाला देश बन गया है। भारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं। देश में अब तक कोविड-19 टीके की 8.70 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here