Home खास ख़बरें कोरोना से राहत : प्रदेश में सात हजार नए पॉजिटिव मिले, 12,233...

कोरोना से राहत : प्रदेश में सात हजार नए पॉजिटिव मिले, 12,233 लोग हुए स्वस्थ

60
0

भिंड, मुरैना, अशोक नगर, गुना व दतिया में 50 से कम केस आज आए
भोपाल। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश में राहत की खबर है। शनिवार सुबह आए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में सात हजार के करीब नए संक्रमित मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 12 हजार से अधिक है। चंबल के चार जिलों भिंड, मुरैना, अशोक नगर और गुना के साथ दतिया में शनिवार को 50 से कम संक्रमित मिले हैं। संक्रमण दर घटने और रिकवरी रेट अच्छा होने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदम माने जा रहे हैं। प्रदेश में शुक्रवार को 68 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की गई थी। शनिवार सुबह प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर में निरंतर गिरावट आ रही है। अब प्रदेश में संक्रमण दर मात्र 11 प्रतिशत रह गई है और हमारा रिकवरी रेट बढ़कर 86 फीसदी के आसपास पहुंच गया है।
86 फीसदी लोग होम आईसोलेशन में हुए स्वस्थ
मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ होने वालों में 86 फीसदी लोग होम आईसोलेशन में रहकर उपचार करने वाले लोग हैं। प्रदेश भर में करीब 80 हजार लोग आज भी होम आईसोलेशन में हैं, उनमें 95 प्रतिशत लोगों से रोजाना संपर्क कर लगातार सलाह दी जा रही है। टीकाकरण के द्वारा हम कोरोना की जंग जीतेंगे। टीके के लिए स्लॉट बुक करने वालों से अनुरोध है कि वह स्लॉट बुक होने के बाद कृपया वैक्सीनेशन के लिए जाएं ताकि डोज खराब ना हो।
मॉडल स्टेट के रूप में उभरा मप्र
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना से निपटने और संक्रमण को गांवों में फैलने से रोकने सहित कोरोना से बचने सहित अन्य कार्यों में प्रदेश मॉडल स्टेट के रूप में उभरा है। गांव और पंचायत स्तर तक में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां बनाई हैं। गांव में लॉक डाउन लगाया है, क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए हैं।
गांव के लोगों में जागरुकता आई है और वे कोरोना के चयन को तोडऩे के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here