Home खास ख़बरें मेडिकल कॉलेज में हुआ कोरोना विस्फोट, 50 छात्र मिले पॉजिटिव, केरल में...

मेडिकल कॉलेज में हुआ कोरोना विस्फोट, 50 छात्र मिले पॉजिटिव, केरल में बढ़ रहीं चिंताएं

63
0

तिरुवनन्तपुरम। केरल स्थित थ्रिसूर मेडिकल कॉलेज में 50 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद वहां पर चिंताएं बढ़ने लगी हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक यह सभी अस्पताल से जुड़े काम को करते हुए कोरोना की चपेट में आए हैं। कोरोना संक्रमित छात्रों में 10 पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वहीं संक्रमितों की चपेट में आने वाले 100 अन्य छात्रों को क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है। मामला सामने आने के बाद स्टूडेंट्स हॉस्टल को बंद कर दिया गया है।

कॉफी हाउस के कई कर्मचारी हुए थे संक्रमित

बताया जाता है कि अस्पताल परिसर में बने कॉफी हाउस का एक कर्मचारी कुछ दिन पहले कोरोना का शिकार हो गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई थी। बाद में इस कॉफी हाउस को बंद कर दिया गया था। यहां काम करने वालों का टेस्ट किया गया तो 13 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव निकले। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कोविड पॉजिटिव पाए गए छात्रों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है और उनमें से अधिकतर ए-सिप्टोमैटिक हैं। बताया गया है कि इन सभी छात्रों की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगाई गई थी। अचानक से इस वार्ड में कोरोना विस्फोट हो गया, जिसके बाद सभी कोरोना की चपेट में आ गए।

कैसे फैला कोरोना, हो रही है जांच

एक वरिष्ठ महिला डॉक्टर ने नाम न बताने की शर्त पर जानकारी दी कि हम मामले की जांच कर रहे हैं कि अचानक यह अस्पताल कोरोना क्लस्टर में कैसे बदल गया। स्वास्थ्य विभाग ने भी मामले में अस्पताल से रिपोर्ट तलब की है। गौरतलब है कि देश में कोरोना का पहला मामला थ्रिसूर में ही पाया गया था। जनवरी 2020 में यहां चीन से लौटे एक मेडिकल छात्रा में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बाद में उसे थ्रिसूर मेडिकल कॉलेज में करीब एक महीने तक भर्ती किया गया था। पिछले हफ्ते यह छात्रा भी संक्रमित हुई और होम क्वारंटाइन में है। छात्रा ने कहाकि हमें शक है कि जिले के कुछ इलाकों में डेल्टा वैरिएंट की मौजूदगी है। संक्रमितों में से कुछ का सैंपल पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजा गया है।

Previous articleसीमित संख्या में पर्यटक घूम सकेंगे शिमला, मंदिरों के खुलने का समय भी बदला
Next articleबकरीद पर योगी सरकार ने जारी किया दिशा-निर्देश, एक साथ 50 लोगों के इकठ्ठा होने पर लगाई रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here