Home खास ख़बरें अनलॉक की तैयारी में प्रदेश, भोपाल में 25 मई से मिल सकती...

अनलॉक की तैयारी में प्रदेश, भोपाल में 25 मई से मिल सकती है कोरोना कर्फ्यू में ढील, सीएम ने दिए संकेत

24
0

भोपाल: देश सहित मध्यप्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर ने कई लोगों को अपनी चपेट में लिया और कई की तो जान भी ले ली। वहीं संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन प्रदेश में अब घटते संक्रमण और रिकवरी रेट में बढ़ोतरी के बाद सरकार अनलॉक की तैयारी में जुट गई है। दरअसल, कयास लगाए जा रहे हैं कि राजधानी में 25 मई से कर्फ्यू में ढील मिल सकती है। जिसमें सबसे पहले ऑफिसों में 10% वर्क फोर्स की बाध्यता को खत्म करके बढ़ाया जाएगा। शहर में लगी बैरिकेडिंग हटा दी जाएगी। इसके साथ ही शादी को मद्देनजर रखते हुए दो-तीन दिनों में कुछ दुकानों को सख्त कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोलने की अनुमति का निर्णय भी किया जा सकता है। साथ ही खाने-पीने की दुकानों को भी शनिवार-रविवार को छोड़कर सप्ताह में एक दो दिन या रोजाना निश्चित समायवधि में खोलने की अनुमित दी जा सकती है।
सीएम शिवराज ने दिए संकेत
बुधवार को उज्जैन में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में सीएम शिवराज ने अनलॉक के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि 31 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा। इसके बाद 1 जून से धीरे-धीरे जिलों को खोला जाएगा। ये फैसला सिर्फ उज्जैन संभाग के लिए ही है। मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि कोरोना नियंत्रण में रहा तो जून में शहर खोलना शुरू किए जाएंगे। सीमित संख्या में विवाह समारोह की अनुमति दी जाएगी। तीसरी लहर की तैयारी करनी है। यह लहर छोटी आए या फिर बड़ी? अभी से तैयारी कर लें।
सीएम ने कहा ओवर कॉन्फिडेंस में ना रहें
मुख्यमंत्री ने उज्जैन संभाग के जिला, विकासखंड और ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कहा कि ओवर कॉन्फिडेंस में ना रहें, कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। 31 मई तक 11 दिन कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाए। कोरोना मुक्त गांव, कोरोना मुक्त वार्ड, कोरोना मुक्त शहर बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here