Home » हारी हुई सीटों पर संगठन मजबूत करने में जुटे कांग्रेस दिग्गज

हारी हुई सीटों पर संगठन मजबूत करने में जुटे कांग्रेस दिग्गज

कमलनाथ खातेगांव, दिग्विजय सिंह सीहोर में ले रहे बैठक

सिंह आज से सीहोर, शाजापुर आगर और उज्जैन के दौरे पर

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांगे्रस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह मंगलवार से तीन दिवसीय दौरे पर सीहोर, शाजापुर, आगर-मालवा और उज्जैन जा रहे हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी आज देवास जिले के खातेगांव में एक सभा को संबोधित करने पहुंचे हैं। कांग्रेस पार्टी अपने दिग्गजों को वर्षों से हारी हुई सीटों में संगठन मजबूत करने का जिम्मरा सौंपा है। वर्षों से हारी सीटों को जिताने का जिम्मा दिग्विजय सिंह ने लिया है।

इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्रों की विधानसभा सीटों को जिताने की जिम्मेदारी अन्य वरिष्ठ नेताओं को सौंपी जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज देवास के खातेगांव पहुंचे हैं वे एक बजे तक यहां खातेगांव मंडलम/ सेक्टर/ कांग्रेस प्रकोष्ठ/ विभाग प्रतिनिधियों की बैठक ले रहे हैं। इसके बाद े यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि 2008 के बाद से कांग्रेस ने खातेगांव सीट नहीं जीती है।

सिंह को 60 से अधिक सीटों की जिम्मेदारी

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आज से चार दिवसीय यात्रा पर निकले हैं। आज से सीहोर में बैठक कर हरे हैं। इससे पहलेे विंध्य, बुंदेलखंड और ग्वालियर संभाग का दौरा कर वर्षों से हार हुई सीटों पर जीत की संभावना और पार्टी के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के साथ संगठनात्मक मजबूती के लिए दौरे कर चुके हैं।

सिंह को प्रदेश की 60 से अधिक विधानसभा सीटों को जिताने की जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है। दिग्विजय सिंह संबंधित जिलों में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे और मंडल-सेक्टर की बैठक लेंगे। वे 21 अप्रैल तक जिलों के भ्रमण पर हैं।

23 सीटों का दौरा कर चुके हैं

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब तक ग्वालियर, होशंगाबाद, रीवा व भोपाल संभागों की उन 23 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं, जहां कांग्रेस लगातार तीन से चार चुनाव हार चुकी है। सिंह आज आष्टा विधानसभा, 20 अप्रैल को शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा, आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा और 21 अप्रैल को उज्जैन जिले की उज्जैन उत्तर व उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के मंडल सेक्टर अध्यक्षों की बैठकों में भाग लेंगे। सिंह दो सत्रों में बैठकें करते हैं।

पहले सत्र में संबंधित विधानसभा क्षेत्र के मंडल सेक्टर अध्यक्षों व बीएलए बैठक में हाते हैं, जिसमें बूथ प्रबंधन पर चर्चा होती है। दूसरे सत्र में नगरीय निकायों के निर्वाचित सदस्य, जिला व जनपद पंचायतों के निर्वाचित सदस्य, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल, किसान कांग्रेस व आईटी सेल सहित समस्त प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ सीधे संवाद किया जाता है।

Congress stalwarts engaged in strengthening the organization on the lost seats.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd