Home खास ख़बरें कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब CM अमरिंदर सिंह से मांगा इस्तीफा!…आज शाम 5...

कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब CM अमरिंदर सिंह से मांगा इस्तीफा!…आज शाम 5 बजे होगी विधायक दल की बैठक

49
0

जालंधर/नई दिल्ली। पंजाब में बहुत तेजी से घटनाक्रम बदल रहा है। कुछ माह पहले पंजाब कांगे्रस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस के बागी नेताओं का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जारी अभियान बड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। बताया जाता है कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांग लिया है। इसके बाद विधायक दल की बैठक बुलाकर नया नेता चुनने के निर्देश दिए गए हैं। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने शनिवार सुबह एक ट्वीट किया था, इसके बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। सूत्रों के मुताबिक आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का आदेश दिया है। हालांकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह का खेमा इसका खंडन कर रहा है। कैप्टन ने अपने करीबी मंत्रियों व विधायकों के साथ दोपहर दो बजे बैठक करने वाले हैं।


40 नाराज विधायकों ने लिखी थी चिट्ठी
बड़ा सवाल यह है कि अब कैप्टन अमरिंदर सिंह इस्तीफा देंगे या फिर विधायक दल की बैठक में ही अविशस प्रस्ताव का सामना करेंगे। इससे पहले कैप्टन से नाखुश 40 विधायकों की चिट्ठी के बाद कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक बुलाई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। जिसके बाद रावत ने शुक्रवार आधी रात को सोशल मीडिया पर विधायक दल की मीटिंग के बारे में जानकारी दी है। इस मीटिंग में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे और पूरी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को भेजेंगे।

कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी
बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक हाईकमान के 18 सूत्रीय फॉर्मूले को लेकर है, लेकिन बागियों के रुख को देखकर साफ है कि इसके जरिए कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी है। बागी गु्रप की तरफ से हरीश रावत पर भी सवाल उठाए जा रहे थे, ऐसे में आज की बैठक के लिए दो केंंद्रीय पर्यवेक्षक भेजे जा रहे हैं, ताकि बाद में किसी को सवाल उठाने का मौका न मिले।

Previous articleरनवे बनने से भारतीय वायु सेना चीन और पाकिस्तान को युद्ध के समय मुंहतोड़ जवाब देने में होगी सक्षम
Next articleप्रधानमंत्री मोदी बोले- रिकॉर्ड टीकाकरण के बाद एक पार्टी को आ गया बुखार, डॉक्टरों से पूछे साइड इफेक्ट्स के कारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here