Home » कांग्रेस ने मुझे 91 बार गाली दी है, ये इनका इतिहास है : मोदी

कांग्रेस ने मुझे 91 बार गाली दी है, ये इनका इतिहास है : मोदी

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के बीदर जिले के हुमनाबाद में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
    नई दिल्ली ।
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के बीदर जिले के हुमनाबाद में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के शुरू होते ही कांग्रेस नेताओं ने मुझे गालियां देना शुरू कर दिया है। पीएम ने कहा कि अब तक कांग्रेस ने मुझे 91 बार गालियां दी है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर इतना ध्यान कांग्रेस के नेताओं ने गुड गवर्नेंस में लगाया होता तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए किया होता तो आज कांग्रेस की इतनी दुर्दशा नहीं होती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि जिसने भी देश के विकास के लिए काम किया, इन्होंने उन्हें गालियां दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसने संविधान निर्माता बाबा साहब को भी गालियां दी थी। बाबा साहेब ने खुद बताया था कि कांग्रेस उन्हें गालियां देती है। कांग्रेस बाबा साहेब को राक्षस, राष्ट्रद्रोही, दगाबाज दोस्त कहते थे। आज फिर कांग्रसे वीर सावरकर को गालियां देती है। बड़े से बड़े महापुरुष कांग्रेस की गालियों के शिकार हुए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अगर बाबा साहेब और वीर सावरकर की तरह मुझे गालियां दे रही है तो मैं इसे उपहार के तौर पर देखता हूं। वो गालियां देते रहे लेकिन मैं खुद को जनता की सेवा में खपाता रहूंगा। आपके आशीर्वाद से सभी गालियां मिट्टी में मिल जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से हो रही है। बीदर का आशीर्वाद मुझे तब भी मिला था जब मैं पीएम पद का उम्मीदवार बना था।
    कांग्रेस ने कर्नाटक के किसानों और लोगों से किए थे झूठे वादे
    प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने केवल कर्नाटक के किसानों और लोगों से झूठे वादे किए थे। इन्होंने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के किसानों से जो वादे किए वो अभी तक धरती पर उतरे नहीं हैं। कांग्रेस ने इस क्षेत्र के गन्ना किसानों को अपने हाल पर छोड़ दिया था जबकि हम उनकी समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के तहत राज्य के किसानों को कोई लाभ नहीं मिला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डबल इंजन सरकार से जो फायदा होता है उसका एक उदाहरण कर्नाटक में आया विदेशी निवेश है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार की वजह से देश में विदेशी निवेश में रिकार्ड बढ़ोत्तरी हुई है। कांग्रेस की सरकार में हर साल 30,000 करोड़ रुपए के आस-पास विदेशी निवेश कर्नाटक में आता था, भाजपा की सरकार में अब हर साल करीब 90,000 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश कर्नाटक में आ रहा है।
    कांग्रेस को कभी गरीब की तकलीफ नहीं समझ आई
    प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हमने पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की थी तब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार थी। इनको किसानों से कितनी नफरत है देखिए कि ये लाभार्थी किसानों की सूची केंद्र सरकार को भेजने में रुकावटें पैदा करते थे। उनको तकलीफ यह थी इसमें बीच में कोई कटकी नहीं थी, पैसा सीधे किसानों के खाते में जा रहा था। कांग्रेस को कभी गरीब की तकलीफ समझ ही नहीं आई, इन्होने कभी गरीबी देखी ही नहीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस वो दल है जो विकास में भी राजनीति करती है, रोड़े अटकाती है। जब तक कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार रही उसने गरीबों के घर बनाने की रफ़्तार धीमी कर दी। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद कर्नाटक में गरीबों को 9 लाख के आस पास पक्के घर मिलना तय हुआ। भाजपा ने बीदर में करीब 30 हजार घर बनाए हैं यानी बीदर की 30 हजार बहनों को हमने ‘लखपति दीदी’ बनाया है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd