Home खास ख़बरें चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुखजिंदर सिंह रंघावा ने...

चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुखजिंदर सिंह रंघावा ने भी ली शपथ, अमरिंदर सिंह नहीं पहुंचे

42
0

बाकी मंत्रियों को बाद में दिलाई जाएगी शपथ
नई दिल्ली/चंडीगढ़। अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से चल रही राजनीतिक उथल-पुथल थम सकती है। सोमवार सुबह चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। चन्नी के साथ सुखजिंदर सिंह रंघावा ने शपथ ली है। उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।


पद की पंजाब के इतिहास में यह पहली बार हो रहा कि कोई दलित मुख्यमंत्री बना है। सुबह करीब 11.20 बजे राजभवन में हुए शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजभवन में 41 लोगों को आने की अनुमति मिली थी। राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत, सुनील जाखड़ समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहे। कैप्टन अमरिंदर नहीं पहुंचे।

शपथ ग्रहण से पहले फूटा नया बम
पंजाब कांग्रेस के नए सीएम के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी का नाम फाइनल होने के बाद लग रहा था कि सियासी घमासान थम जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है। शपथ लेने से ठीक पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी प्रभारी हरीश रावत के उस बयान पर आपत्ति दर्ज करवाई है कि पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू को चेहरा बनाकर लड़ा जाएगा। सुनील जाखड़ का कहना है कि रावत का ऐसा कहना, नए मुख्यमंत्री की क्षमता को कम आंकना है। वहीं भाजपा ने भी इसे दलित का अपमान करार दिया है। यानी एक बार फिर हरीश रावत का बयान कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है। इससे पहले हरीश रावत ने कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ही 2022 के चुनाव में पार्टी का फेस होंगे। इस पर सिद्धू और कैप्टन की तनातनी तो बढ़ गई है, लेकिन रावत झूठे साबित हुए।

Previous articleचमोली में मची तबाही, मजदूरों के करीब 15 टेंट मलबे में दबे, कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे बंद
Next articleभारी बारिश के कारण रतलाम में बाढ़ जैसे हालात, पटरियों पर तीन फुट तक पानी जमा, सड़कें भी जलमग्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here