Home खास ख़बरें गहलोत-पायलट विवाद को सुलझाने केंद्रीय नेतृत्व का दखल, आज हो रही कैबिनेट...

गहलोत-पायलट विवाद को सुलझाने केंद्रीय नेतृत्व का दखल, आज हो रही कैबिनेट विस्तार को लेकर बैठक, पायलट को सीएम बनाने की मांग

80
0

जयपुर। कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व अब राज्यों में नेताओं के बीच चल रहे विवादों को सुलझाने को लेकर सक्रिय हो गया है। पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के मध्य चल रही तनातनी को कम करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। वहीं राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायल के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने का काम शुरू हो गया है।

राजस्थान में मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल की सुगबुगाहट के बीच कहा जा रहा है कि इस अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान ही करेगा। कैबिनेट विस्तार को लेकर रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक है। बैठक से पहले पायलट गुट के नेताओं ने जमकर नारेबारी की और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है। 

राजस्थान में कांग्रेस अगले सप्ताह गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। इसके अलावा राज्य में राजनीतिक नियुक्तियां भी की जाएंगी। इसका मकसद सचिन पायलट व अशोक गहलोत के बीच खींचतान व दोनों गुटों के बीच असंतोष को दूर करना है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल के मुद्दे पर अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ दिया गया है। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में गहलोत सरकार का विस्तार होगा। 

Previous articleनया खतरा : कोरोना वायरस में फिर म्यूटेशन, अमेरिका में मिला डेल्टा-3 वैरिएंट, भारत में अलर्ट जारी
Next articleमन की बात में बोले प्रधानमंत्री- भारत छोड़ो की तरह भारत जोड़े अभियान चलाएं, त्यौहार मनाते समय कोरोना को याद रखें, वह अभी गया नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here