Home खास ख़बरें श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संकल्प को पूरा कर रही भाजपा सरकार :...

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संकल्प को पूरा कर रही भाजपा सरकार : शिवराज सिंह, शिव प्रकाश बोले- स्व. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की वजह से कोलकाता भारत में है

43
0

भोपाल। भारतीय जनसंघ के संस्थापक स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से जन्मदिवस 6 जुलाई तक पूरे प्रदेश में पौधरोपण कर उन्हें याद किया जा रहा है। बाज बलिदान दिवस पर ई-2 अरेरा कॉलोनी में समिधा पार्क में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित तमाम भाजपा नेताओं ने डॉ. मुखर्जी की स्मृति में पौधरोपण किया। भाजपा हर बूथ पर 11 पौधे लगाने का लक्ष्य लेकर पूरे प्रदेश भर में पौधरोपण अभियान चला रही है। मुख्यमंत्री ने पौधरोपरण के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय के सामने स्थित डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद अपने संबोधन में कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिन उद्देश्यों व संकल्प को लेकर भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। उन संकल्पों को आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरा कर रही है।
मानवता के सच्चे उपासक, भारतीय संस्कृति के नक्षत्र, भारतीय जनसंघ के संस्थापक, श्रद्धेय डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मां भारती के सच्चे सपूत के अमूल्य और प्रखर विचार सदैव हम सबको राष्ट्र की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

मैं संगठन के साथियों का अभिनंदन करता हूं कि वे श्रद्धेय डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, ठाकरे जी, खंडेलवाल जी, नानाजी, पटवा जी, जोशी जी, सुषमा जी, जिन्होंने भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को अपने पसीने से सींचा था, उनकी स्मृति में पौधे लगा रहे हैं। साथ ही हमारे वो भाई-बहन जो कोविड-19 के कारण हमें छोड़कर चले गये, उनकी स्मृति में भी वृक्षारोपण किया जा रहा है। मुझे लगता है कि आज के दौर में यही सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है।

हमारे श्रद्धेय डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी ने जो संकल्प लिया था और जिस संकल्प को लेकर भारतीय जनसंघ की स्थापना हुई थी, आज वो संकल्प भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश में पूरा कर रही है। आज भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में पूरी दुनिया के सामने सीना तानकर खड़ा है। कई मामलों में दुनिया के मार्गदर्शक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार देश आगे बढ़ रहा है। चुनौती के समय में ‘सेवा ही संगठन हैÓ एक चमत्कारी कार्यक्रम था। वैक्सीन ही कोविड-19 का सुरक्षा चक्र है। इसलिए आग्रह करता हूं कि सभी वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं।

स्व. मुखर्जी की वजह से बचा कोलकाता
स्व. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि आजादी के बाद जिन्ना पूरे पश्चिम बंगाल को पाकिस्तान में मिलाना चाह रहे थे। इसको लेकर जिन्ना, मुस्लिम लीग के अन्य पदाधिकारियों और पश्चिम बंगाल के तत्कालीन मुख्यमंत्री में बात हुई। इसके बाद 16 अगस्त 1946 को बंगाल में एक साथ 10 हजार लोगों की हत्या की गई। लेकिन उस समय बंगाल को भारत में बनाए रखने और लोगों की रक्षा के लिए लो व्यक्ति खड़ा था, वह थे बलिदानी स्व. श्यामा प्रसाद मुखर्जी। उन्होंने महात्मा गांधी व अन्य लोगों से बात की, तब जाकर अब जो पश्चिम बंगाल है वह भारत में बना रहा।

Previous articleविजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 9371 करोड़ की संपत्ति सरकारी बैंकों को ट्रांसफर
Next articleकृष्ण जन्मस्थान में विवादित भूमि के बदले दूसरी जमीन देने का ऑफर, पांच जुलाई को होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here