Home खास ख़बरें भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, टिकटों के लिए उम्मीदवारों के...

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, टिकटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर होगा अंतिम फैसला

12
0

नई दिल्ली। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी है। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर सीटों पर चर्चा की जा रही है।

दो चरणों में होने वाली बीजेपी की इस बैठक में असम और बंगाल के आगामी चरणों के उम्मीदवारों का नाम तय किया जाना है। इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह और राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी प्रमुख रूप से हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर दिन में 11 से शाम पांच बजे तक असम और पश्चिम बंगाल कोर कमेटी की मीटिंग हुई थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के घर कोर कमेटी की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी रहे। पहली मीटिंग असम कोर कमेटी की हुई। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल, मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, असम चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर आदि मौजूद रहे। इस बैठक में असम में सौ से ज्यादा सीटें जीतने पर मंथन हुआ।

वहीं असम की बैठक के बाद पश्चिम बंगाल कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सुवेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय, राहुल सिन्हा प्रमुख रूप से मौजूद रहे। इस बैठक में तीसरे और चौथे चरण की सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर विचार हुआ। कोर कमेटी की मीटिंग के बाद आज शाम सात बजे से बीजेपी मुख्यालय पर शुरू हुई पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here