Home खास ख़बरें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान – 12 साल से कम उम्र...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान – 12 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता को टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता- Video News

33
0

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों में जुट गए हैं। दूसरी लहर प्रदेश में काबू में आने के बाद प्रदेश को जहां शर्तों के साथ अनलॉक किया गया है, वहीं प्रदेश सरकार तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की तैयारी शुरू कर दी है ज्ञात हो कि माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर में सबसे अधिक खबरा बच्चों को है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार दोपहर बाद बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हमने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया है, लेकिन तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। तीसरी लहर के मुकाबले के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी है अभी-अभी आशंका व्यक्त की जा रही है। तीसरी लहर का ज्यादा असर बच्चों पर होगा इस आशंका को देखते हुए एक तरफ जहां हमने स्वास्थ्य सेवाओं का सुद्रणीकरण का फैसला किया है। विशेषकर बच्चों के अलग-अलग स्तर पर विशेष वार्ड बनाने का फैसला किया है।

12 साल से कम उम्र के बच्चों पर फोकस
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने यह फैसला भी किया है जिन माता पिता के बच्चों की उम्र 12 साल से कम है, उनको टीकाकरण में उनको टीकाकरण में हम प्राथमिकता देंगे। अगर किसी बच्चे को संक्रमण हुआ उसके साथ माता या पिता का रहना बहुत आवश्यक है। इसलिए उनका टीकाकरण हो जाएगा तो वह संक्रमण से मुक्त रहेंगे और अपने बच्चों की देखभाल करते रहेंगे।

मेरे ध्यान में यह तथ्य भी आया मध्य प्रदेश के कई कई बेटे-बेटियां शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेशों में भी जाते हैं। इसलिए हमने यह फैसला भी किया है जिन बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाना है उनको भी प्राथमिकता के आधार पर टीके लगाएंगे, ताकि वह सुरक्षित विदेश जा सके और शिक्षा प्राप्त कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here