Home खास ख़बरें प्रदेश में डेढ़ साल बाद शुरू हुई जनसुनवाई, कमिश्नर-कलेक्टर दफ्तर में कम...

प्रदेश में डेढ़ साल बाद शुरू हुई जनसुनवाई, कमिश्नर-कलेक्टर दफ्तर में कम पहुंचे आवेदक, भोपाल में कलेक्टर ने सुनीं शिकायतें

40
0

भोपाल। कोरोना संक्रमण के कारण बीते डेढ़ साल से बंद जनसुनवाई आज से फिर प्रदेश भर में शुरू हो गई है। गत दिनों प्रदेश सरकार ने प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई एक बार फिर शुरू करने के आदेश जारी किए थे। आज से प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर्स, संभागायुक्त, जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस से संबंधित सभी अधिकारियों के कार्यालय में जनसुनवाई शुरू हो गई है। इसके साथ ही अन्य विभागों के कार्यालयों में भी जनसुनवाई की व्यवस्था फिर से की गई है। हालांकि आज करीब डेढ़ साल बाद हो रही जनसुनवाई में बहुत कम संख्या में आवेदक पहुंचे हैं। जनसुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग रखना और मास्क पहनना जरूरी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को हुई कांफ्रेंस में सभी कमिश्नर-कलेक्टरों को जनसुनवाई शुरू करने और पीडि़तों की समस्याएं तुरंत दूर करने के निर्देश दिए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने भी जनसुनवाई के संबंध में 17 सितंबर को आदेश जारी कर दिए थे। भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जनसुनवाई की शुरुआत की। कलेक्टर श्री लवानिया ने स्वयं लोगों की समस्याएं सुनी हैं।

मार्च-2020 से बंद थी जनसुनवाई
मार्च-2020 में कोरोना संक्रमण के चलते इसे बंद कर दिया गया था। इसे लेकर हाल ही में मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई को पुन: शुरू करने को कहा था। पहले प्रदेश में हर सप्ताह मंगलवार को जनसुनवाई होती थी। इसे पुन: मंगलवार से ही शुरू किया गया है।

Previous articleबेरोजगार ने नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, जालसाजों ने लगा दिया चूना
Next articleकेंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने भरा मप्र से राज्यसभा का नामांकन, मुख्यमंत्री बोले-प्रदेश को एक और केंद्रीय मंत्री मिले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here