Home खास ख़बरें मोबाइल में एनी डेस्क डाउनलोड कराकर खाते से निकाल लिए 99 हजार,...

मोबाइल में एनी डेस्क डाउनलोड कराकर खाते से निकाल लिए 99 हजार, सेना का जवान बनकर युवती से ठगी

28
0

भोपाल। हबीबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति को जालसाज ने मोबाइल में एनी डेस्क डाउनलोड कराकर बैंक खाते से करीब 99 हजार रुपए निकाल लिए हैं। सायबर सेल ने जांच के बाद मामला हबीबगंज पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हबीबगंज पुलिस के अनुसार संजय गडेकर सरिता काम्प्लेक्स, शिवाजी नगर में परिवार सहित रहते हैं। उन्होंने किसी कार्य के लिए कस्टमकर केयर फोन लगाने के लिए ऑनलाइन नंबर सर्च किया था। इसके बाद उक्त नंबर पर फोन लगाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कुछ देर बाद एक नंबर से उनके पास फोन आया और कहा कि आपने कस्टमर केयर में किस परेशानी पर फोन लगाया था।

उन्होंने अपनी परेशानी बताई तो जालसाज ने उनकी समस्या हल करने का झांसा देकर मोबाइल में एनी डेस्क डाउनलोड करा दिया। इसके बाद मोबाइल में नेट बैंकिंग चालू कराई। फरियादी ने जैसे ही अपने मोबाइल पर जानकारी डाली, एनी डेस्क से मोबाइल को अपने कब्जे में लेकर जालसाज ने उनके बैंक खाते से 90 हजार 987 रुपए निलाक लिए। सायबर पुलिस ने जीरो पर कायमी कर डायरी थाने को भेजी है। अब थाना पुलिस असल कायमी कर पड़ताल शुरू कर दी है।

जालसाज ने सेना का जवान खाते से 20 हजार निकाले
वहीं एक जालसाज ने सेना का जवान बनकर ओएलएक्स पर सायकल बेचने का विज्ञापन देने वाली युवती के बैंक खाते से 20 हजार रुपए निकाल लिए हैं। पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिसरोद पुलिस के अनुसार वंशिका पुत्री विजय जायसवाल (21) बाहुबली नगर जाटखेड़ी में रहती है। वह कॉलेज की छात्रा है। उसने कुछ दिन पहले ओएलएक्स पर एक विज्ञापन सायकल बेचने का दिया था। जालसाज से युवती को फोन किया और खुद को सेना का जवाब बताते हुए भोपाल से बाहर होना बताया। जालसाज ने कहा कि मेरे बच्चों के लिए भोपाल में सायकल की जरूरत है। दोनों में सायकल का सौदा पक्का हो गया, जब पेमेंट की बारी आई तो फरियादी ने कैश मांगे।

आरोपी ने कहा कि मैं भोपाल से बाहर हूं, आप अपना बैंक खाता नंबर और अन्य जानकारी भेज दीजिए, मैं आपके खाते में रकम ट्रांसफर कर देता हूं। जालसाज के झांसे में आई युवती ने बैंक संबंधी जानकारी दे दी, इसके बाद जालसाज ने युवती के खाते से 20 हजार से अधिक की राशि निकाल ली है।

Previous articleटी20 वर्ल्ड कप 2021 : पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत, न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया
Next articleअशोक नगर सीएमओ के ठिकाने पर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here