Home खास ख़बरें बंगाल चुनाव: मतदान से ठीक पहले टीएमसी ऑफिस में धमाका, बीजेपी बोली-...

बंगाल चुनाव: मतदान से ठीक पहले टीएमसी ऑफिस में धमाका, बीजेपी बोली- अंदर बन रहा था बम

50
0
  • बम धमाके में टीएमसी के 3 कार्यकर्ता घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शनिवार को पहले चरण के चुनावों के लिए वोटिंग होगी। इससे पहले वहां पर हिंसा की बड़ी घटना हो गई है। पहले चरण के चुनाव से एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस के बांकुरा में बने कार्यालय में बम धमाका हुआ। बांकुरा के जॉयपुर में बने टीएमसी पार्टी कार्यालय में बम धमाका होने से सनसनी फैल गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। पार्टी ने इस धमाके के लिए बीजेपी पर आरोप लगाया है।

टीएमसी ने भाजपा पर लगाया आरोप

टीएमसी ने इस धमाके के लिए भाजपा आरोप लगाया है। पार्टी का आरोप है कि उसके कैडरों को धमकाने के लिए भाजपा ने यह बम धमाका करवाया। वहीं बीजेपी ने धमाके की आलोचना करते हुए इसे टीएमसी की साजिश बताया है। पार्टी का दावा है कि यह धमाका तब हुआ, जब तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में बम बनाए जा रहे थे। घटना के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है। चुनाव से पहले हिंसा बढऩे की आशंका को देखते हुए इलाके में पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

पहले चरण में बंगाल के इन विधानसभा सीटों पर होगी वोटिंग

बंगाल में पहले चरण के तहत पताशपुर, कंठी उत्तर, भागबानपुर, खेजुरी (एससी),कांति दक्षिणा, रामनगर, इगरा, दांतन, नयाग्राम (एसटी), गोपीबल्लभपुर, झारग्राम, केशियारी (एसटी), खड़गपुर, गरबेटा, सालबोनी, मेदिनीपुर,बिनपुर (एसटी), बांदवान (एसटी), बलरामपुर, बाघमुंडी, जॉयपुर, पुरुलिया, मनबाजार (एसटी), काशीपुर पारा (एससी), रघुनाथपुर (एससी), सल्टौरा (एससी), छठना, रानीबांध (एसटी) और रायपुर (एसटी) सीट पर 27 मार्च शनिवार को मतदान होगा।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के तहत होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। बंगाल में पहले चरण के तहत 30 सीटों पर जबकि असम में 47 सीटों पर शनिवार 27 मार्च को मतदान होगा। बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों के लिए 191 प्रत्याशी जबकि असम की 47 सीटों पर 267 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

Previous articleआपरेशन 36 चलाकर सतना पुलिस ने किया फार्म हाउस में हुई साढ़े चार करोड़ की लूट का पर्दाफाश
Next articleमिस्र में आमने-सामने टकराईं दो ट्रेनें, कम के कम 32 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here