Home खास ख़बरें बंगाल-असम विधानसभा चुनाव: शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 और...

बंगाल-असम विधानसभा चुनाव: शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 और असम में 73.03 फीसदी वोटिंग

17
0

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और असम में एक तरफ दूसरे राउंड की वोटिंग चल रही है। शाम 6 बजे तक बंगाल में 80.43 तो असम में 73.03 फीसदी वोट पड़े हैं। वोटिंग के साथ-साथ राज्य में राजनीतिक हमले भी तेज हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बंगाल के जयनगर में रैली को संबोधित करने पर ममता बनर्जी ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन ही आखिर पीएम मोदी क्यों रैली करते हैं। यह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचकर गवर्नर जगदीप धनखड़ को फोन किया।

अपने समर्थकों के सामने ही गवर्नर से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘वे स्थानीय लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मैं सुबह से ही इस क्षेत्र में हूं। अब मैं आप से अपील कर रही हूं। कृपया संज्ञान लें।’ पश्चिम बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव के दूसरे राउंड में भी बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए निकल रहे हैं। इस बीच टीएमसी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद एक पोलिंग बूथ पर पहुंची हैं। टीएमसी के लोगों का कहना है कि उन्हें वोटिंग करने से रोका जा रहा है। इसे लेकर ममता बनर्जी पोलिंग अफसरों से बात की है। नंदीग्राम का महासंग्राम ममता बनर्जी के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ममता बनर्जी आज दिन भर यहां वॉर रूम में रहेंगी।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बंगाल में जहां टीएमसी की सीधी लड़ाई भाजपा से है, तो असम में भाजपा को अपनी सरकार को बचाए रखने की चुनौती है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल में इस चरण में सबकी नजरें हाईप्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here