Home खास ख़बरें आर्यन ख़ान को नहीं मिली ज़मानत, बॉम्बे हाईकोर्ट में की अपील

आर्यन ख़ान को नहीं मिली ज़मानत, बॉम्बे हाईकोर्ट में की अपील

66
0

मुंबई। फिल्म अभिनेता शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को अब कुछ दिन और मुंबई की आर्थर रोड जेल में रहना पड़ेगा। आज मुंबई के सेशंस कोर्ट में आर्यन की ज़मानत याचिका पर सुनवाई की गई, जिसमें कोर्ट ने आर्यन की ज़मानत याचिका खारिज को खारिज कर दिया है। अब शाहरुख खान के वकील आर्यन की ज़मानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील की है।

  • मुनमुन धामेचा के वकील ने मीडिया से बातचीत में कहा ‘हमें कोर्ट के इस फैसले से निराशा हुई है। हमें लगा था ज़मानत मिल जाएगी। अब हम देखेंगे कि कोर्ट ने किस ग्राउंड पर जमानत याचिका को खारिज किया है’।
  • आर्यन की ज़मानत याचिका खारिज होने के बाद एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े ने कहा ‘सत्यमेव जयते’।
  • आर्यन की रिहाई के लिए अब शाहरुख खान के वकील बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील करेंगे। तब तक आर्यन को मुंबई की आर्थर रोड जेल में ही रहना पड़ेगा।
  • आर्यन के अलावा उनके साथ गिरफ्तार हुए दोनों लोग अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धामेचा की ज़मानत याचिका भी कोर्ट ने खारिज कर दी है।
  • कोर्ट के बाहर आर्यन के फैंस जुटना शुरू हो गए हैं जो शाहरुख ख़ान के बेटे की रिहाई की मांग कर रहे हैं। हाथों में बैनर लिए फैंस आर्यन का सपोर्ट कर रहे हैं।
  • आर्यन खान ड्रग्स केस पर बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रकाश झा ने कहा, ‘मुझे पता नहीं है तो फिर इस पर कैसे कॉमेंट कर सकता हूं। मुझे यह भी नहीं पता कि इस मामले में कौन कॉमेंट कर रहा है। मैंने पढ़ा भी नहीं है। मैं बस इतना जानता हूं कि वह बेचारा बच्चा, जो कि शाहरुख खान का बेटा है, बड़ी मुश्किल में फंस गया है।’
  • जावेद अख्तर हाल ही में मुंबई के एक इवेंट में नजर आए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की। साथ ही आर्यन खान ड्रग्स केस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जावेद अख्तर ने इस मामले में कहा कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को हाईप्रोफाइल होने की कीमत चुकानी पड़ रही है।
    उल्लेखनीय है कि शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान ड्रग्स केस के सिलसिले में कई दिनों से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। 14 अक्टूबर को आर्यन की ज़मानत अर्जी पर सुनवाई हुई थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला था ऐसे में कोर्ट ने अगली तारीख 20 अक्टूबर की दे दी थी।
    आर्यन पहले बाकी कैदियों के साथ जेल में ही रह रहे थे। उनकी संख्या कैदी नंबर N956 थी, लेकिन कुछ दिन पहले ही उन्हें स्पेश्ल बैरक में शिफ्ट कर दिया गया। जेल अधिकारियों ने आर्यन खान की सुरक्षा बढ़ा दी है। कथित तौर पर उन्हें एक विशेष बैरक में ले जाया गया है और अधिकारियों द्वारा उसकी निगरानी की जा रही है।
  • एनसीबी ने आर्यन को मुंबई से गोव जा रहे एक क्रूज से रेव पार्टी करते हुए हिरासत में लिया था। इसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था। 3 अक्टूबर को गिरफ़्तारी के बाद आर्यन की ज़मानत पर पहली सुनवाई 4 अक्टूबर को हुई थी जहां कोर्ट ने उनकी अर्जी ख़ारिज करते हुए अगली तारीख 7 अक्टूबर की दी थी। 7 अक्टूबर को कोर्ट ने फिर से उनकी ज़मानत अर्जी खारिज कर दी थी और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।
Previous articleप्रियंका गांधी हिरासत में, आगरा पुलिस कस्‍टडी में मौत मामले में पीड़ित परिवार से जा रही थीं मिलने
Next articleटी20 वर्ल्ड कप के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, नाम आ गया सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here