Home » बैसाखी के मौके पर सरेंडर कर सकता है अमृतपाल, पंजाब में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

बैसाखी के मौके पर सरेंडर कर सकता है अमृतपाल, पंजाब में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

  • खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल सिंह तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचकर सरेंडर कर सकता है।
  • प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
    अमृतसर ।
    खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह के सरेंडर की अटकलें हैं। जहां एक ओर पंजाब में बैसाखी का त्योहार मनाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर भगोड़े अमृतपाल सिंह के सरेंडर की अटकलों के बीच सुरक्षा व्यव्स्था कड़ी कर दी गई है। खालिस्तान समर्थक व भगोड़े अमृतपाल सिंह के आत्मसमर्पण की अटलकों के कारण पुलिस ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। खासकर श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास अर्दध सैनिक बल के जवान, पंजाब पुलिस की टीमें चप्पे चप्पे पर नजर रखे हुए हैं।
    अलर्ट पर हैं खुफिया एजेंसियां
    खुफिया एजेंसियों के अधिकारी यहां से पल पल की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज रही है। इसके साथ ही भगोड़े अमृतपाल सिंह के गांव जल्लूपुर खेड़ा और उसके आसपास सटे गांवों में भी खुफिया एजेंसियां अलर्ट हैं। अमृतपाल सिंह बैसाखी को गरम ख्यालियों के मार्फत सरेंडर कर सकता है। हालांकि इसे लेकर अधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं कर रहा।
    डीजीपी ने लिया था जायजा
    गौरतलब है कि कल से ही ये अटकलें लगाई जा रही थी कि खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल सिंह तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचकर सरेंडर कर सकता है। पुलिस की तरफ से उसकी गिरफ्तारी करने के लिए प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इसी सुरक्षा का जायजा लेने के लिए डीजीपी गौरव यादव ने वीरवार को तलवंडी साबो का दौरा किया। वीरवार को दूसरी बार डीजीपी गौरव यादव ने तलवंडी साबो का दौरा किया था। इससे पहले डीजीपी यादव सोमवार को भी तख्त श्री दमदमा साहिब में पहुंचे थे।
    प्रदेश भर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध
    वीरवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने कहा कि वह सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए पहुंचे है। प्रदेश भर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अमन शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आईएसआई के इशारों पर काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह के सरेंडर को लेकर कहा कि शांति भंग करने की साजिश बरदाश नहीं की जाएगी।