Home खास ख़बरें यूथ क्लब के सदस्यों से बोले अमित शाह- भ्रष्टाचार ने दीमक की...

यूथ क्लब के सदस्यों से बोले अमित शाह- भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह जम्मू-कश्मीर को किया खोखला

44
0

श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने श्रीनगर में यूथ क्लब के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में हुए पंचायती चुनावों से प्रदेश के ही युवाओं को लाभ मिलेगा। यहीं के युवा वर्ग पहले पंच बनेंगे, फिर सरपंच बनेंगे और फिर विधायक। इससे आने वाले समय में प्रदेश का भविष्य उज्ज्वल होगा और यह सब पांच अगस्त 2019 से पहले संभव नहीं था।

भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह जम्मू-कश्मीर को खोखला कर दिया था। जम्मू-कश्मीर में बेरोजगार और अर्थव्यव्था को मजूबत करने की दिशा में मोदी सरकार के नेतृत्व मेंद्ध सात नए मेडिकल कॉलेज प्रदेश में बनाए गए हैं। जम्मू-कश्मीर के युवाओं को डाक्टरी की पढ़ाई के लिए अब बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

ऐसा बहुत वर्ष पहले हो जाना चाहिए था लेकिन पूर्व की सरकारों ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को सुनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा क्योंकि यह आतंकवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का अंत था। जम्मू-कश्मीर के युवाओं को प्रदेश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना है।

पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। 2021 मार्च में एक लाख तेरह हजार पर्यटकों ने कश्मीर का रुख किया। कश्मीर में तीन गुणा पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। सड़क संपर्क मार्ग के लिए विकास कार्य जारी हैं। प्रदेश में जल विद्युत परियोजनाएं केंद्र सरकार के सहयोग से जारी हैं।
प्रदेश को प्रगति की राह पर लेने के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रभावकारी कदम उठाए जा रहे हैं।

प्रदेश में नए उद्योग लग रहे हैं, पर्यटन के क्षेत्रों को बढ़ावा दिया जा रहा है। नरेन्द्र मोदी जी को कश्मीर की काफी चिंता है। कश्मीर भारत का मुकुट है लेकिन मैं मानता हूं कि कश्मीर भारत का दिल है और हर भारत वासी चाहता है कि कश्मीर में शांति और खुशहाली लौटे। कश्मीर के भविष्य को संवारे की जिम्मेदारी यहां के युवाओं की है।

कश्मीर के युवाओं से सहायता मांगने के लिए आया हूं। प्रशासन ने यूथ क्लब बनाया है आप सभी को मौका दिया है। आप आगे बढि़ये और दोस्ती के मौके को मजबूत करिए। मैं इस बात से खुश हूं कि अब कश्मीर का युवा सही रास्ते पर आगे बढ़ चला है। मैं आप सभी को आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। आप सभी को बहुत-बहुत शुक्रिया। भारत माता की जय।

Previous articleसुरंगों के बीच होकर निकलेगी भोपाल-इटारसी तीसरी लाइन
Next articleकोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के निर्माताओं से प्रधानमंत्री ने की मुलाकात, भविष्य की जरूरतों पर हुई चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here