Home खास ख़बरें मेघालय में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का अमित शाह ने किया उद्घाटन, पूर्वोत्तर...

मेघालय में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का अमित शाह ने किया उद्घाटन, पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ भी करेंगे बैठक

49
0

शिलांग। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे हैं। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। जहां वह पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्य मंत्रियों के साथ शनिवार को एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वी खासी हिल्स के मावियोंग में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, ‘यह पूर्वोत्तर की सड़क संपर्क में सुधार करेगा और इस क्षेत्र को आर्थिक केंद्र बना देगा। यह उस समय शुरू हो रहा है जब भारत अपनी आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाएगा और मेघालय अपनी स्थापना का 50वां वर्ष मनाएगा’।

शाह के साथ उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र के संस्कृति और विकास मंत्री जी किशन रेड्डी भी उनके साथ मौजूद रहे।

बता दें कि मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने पिछले हफ्ते पूर्वोत्तर क्षेत्र की पार्टियों के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक की थी। शाह की यात्रा उस बैठक के प्रमुख एजेंडे में से एक मानी जा रही है।

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान शाह पूर्वोत्तर राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों के साथ शनिवार को बैठक करेंगे, जिसमें क्षेत्र में अंतरराज्यीय सीमा मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। पूर्वोत्तर राज्यों में असम, मेघालय, त्रिपुरा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम शामिल हैं। असम का अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नगालैंड और मिजोरम के साथ सीमा विवाद है।

Previous articleराहत: देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना मामले 40 हजार से कम, 546 ने गंवाई जान
Next articleटोक्यो ओलंपिक : चिराग-सात्विक की बैडमिंटन जोड़ी ने दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी को हराया, प्रणीत अपना पहला मैच हारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here