नई दिल्ली। एयर इंडिया ने आज एक नई ब्रांड पहचान और नई विमान पोशाक का अनावरण किया। टाटा समूह वाली एयरलाइन एयर इंडिया के मुताबिक एयरलाइन एयर इंडिया का नया लोगो, ‘द विस्टा’ एक साहसिक नए भारत का सार प्रस्तुत करती है, जो इसके विहान.एआई में राष्ट्रीय संस्थान को एक राष्ट्रीय प्रेरणा में बदलने में एक मील का पत्थर है।
क्या हैं लोगो में किए गए बदलाव के मायने?
‘द विस्टा’ सोने की खिड़की के फ्रेम के शिखर से प्रेरित है जो असीमित संभावनाओं, प्रगतिशीलता और एयरलाइन के साहसिक नए दृष्टिकोण का प्रतीक है। नया रूप ऐतिहासिक रूप से एयर इंडिया द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रतिष्ठित भारतीय खिड़की के आकार को सोने की खिड़की के फ्रेम में बदल देता है, जो नए ब्रांड डिजाइन सिस्टम का केंद्र बन जाता है – जो ‘संभावनाओं की खिड़की’ का प्रतीक है।”
इसका डिजाइन फ्यूचर ब्रांड नाम की कंपनी के साथ मिलकर किया गया है। प्रतिष्ठित नई ब्रांड की पहचान एयर इंडिया के गौरवशाली अतीत को उत्कृष्टता के लक्ष्य और भविष्य के लिए नवीनता के साथ जोड़ती है, जो भारतीय दिल के साथ एक प्रीमियम वैश्विक एयरलाइन के लिए एक असाधारण ब्रांड डिज़ाइन बनाती है। यात्रियों को दिसंबर 2023 से शुरू होने वाली अपनी पूरी यात्रा के दौरान नया लोगो दिखाई देना शुरू हो जाएगा।
102