Home » वडोदरा नाव हादसे में प्रशासन ने लिया सख्त एक्शन, 18 लोगो के किलाफ केस दर्ज, 2 गिरफ्तार

वडोदरा नाव हादसे में प्रशासन ने लिया सख्त एक्शन, 18 लोगो के किलाफ केस दर्ज, 2 गिरफ्तार

गुरुवार, 18 जनवरी को गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने से 12 बच्चे सहित 2 शिक्षक की मौत हो गई। हालांकि, 18 छात्रों और दो शिक्षकों को बचा लिया गया। अब इस नाव हादसे को लेकर वडोदरा पुलिस एक्शन में आ गई है। साथ ही प्रशासन ने शक्ति रखते हुए शुक्रवार को इस मामले में 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। वहीं, दो लोग पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

बता दे , गुरुवार 18 जनवरी वडोदरा में स्कूली बच्चे नदी पर पिकनिक मनाने आए थे। वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में स्कूली बच्चों को सैर कराने ले जा रही नाव हरणी मोटनाथ झील में पलट गई थी। इस हादसे में 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई, जबकि 18 छात्रों और दो शिक्षकों को बचा लिया गया।
पुलिस के मुताबिक यह हादसा दोपहर में हुआ है। और इसके पीछे का मुख्य कारण बताते हुए वडोदरा के डीएम एबी गौड़ ने कहा कि नाव की क्षमता केवल 16 लोगों की थी, पर उसपर 34 लोग सवार थे और नाव पर अधिभार के चलते नाव नदी में पलट गई। वही गुजरात के मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि हमें पता चला है कि नाव पर सवार सिर्फ 10 छात्र ही लाइफ जैकेट पहने हुए थे। जिससे पता चलता है कि संचालकों की लापरवाही के कारण इतना बड़ा हादसा हुआ। साथ ही उन्होंने बताया की भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य दोषियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं।

इस मामले पर सख्ती बरखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए है साथ ही डीएम से 10 दिन के अंदर जांच की रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले सीएम पटेल ने गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी के साथ पीड़ितों से मुलाकात करने के लिए वडोदरा के एसएसजी अस्पताल भी पहुंचे थे।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd